महिंद्रा ने उतारी चाँद पर Thar आनद महिंद्रा ने किया ISRO का धन्यवाद

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

आपको तो जैसे ज्ञात ही होगा की पिछले दिनों हमारी स्पेस एजेंसी इसरो ने चंद्रयान 3 को चाँद के दक्षिणी धुर्व पर उतार दिया है . ऐसा करने वाला वो पहला देश बन गया है , इससे पहले दुसरे देशो ने भी मिशन भेजे थे लेकिन वो उतरी धुर्व पर भेजे थे . इस मिशन को इसरो की बहुत बड़ी कामयाबी मानी जा रही है और पूरी दुनिया से उनको बधाई सन्देश भी मिले . ऐसे में महिंद्रा मोटर के मालिक आनंद महिंद्रा ने थार (Thar ) को लेकर एक ट्वीट किया जो की बहुत वायरल जा रहा है तो चलिए जानते क्या है पूरा मामला .

 

इसरो ने उतारी चाद पर थार

 

आज कल एक विडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है जिसमे एक स्पेस क्राफ्ट से एक महिंद्रा कंपनी की थार चाँद पर उतर रही है . इस विडियो को जिसने भी देखा वो बहुत ही हक्का बक्का रह गया , लेकिन दोस्तों आपको बताना चाहेंगे की ये असली विडियो नहीं है बल्कि एक एनीमेशन है . इस विडियो को महिंद्रा कंपनी ने बनाया है और भविष्य को ध्यान में रख कर बनाया गया है .

आनंद महिंद्रा ने किया इसरो का धन्यवाद

 

आनंद महिंद्रा ने इस विडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए इसरो का धन्यवाद किया है क्योकि उन्होंने ने चंद्रयान 3 को सफल बनाया है . उनका कहना था की अगर सब कुछ अच्छा चलता है तो आने वाले दिनों में मानव चाँद पर बस्ती बना लेगा , उस दिन को ध्यान में रखकर ही आनंद महिंद्रा ने ये विडियो बनायी . जब से ये विडियो सोशल मीडिया पर शेयर हुआ है तब से इस विडियो को लाखो में व्यूज मिल चुके है . साथ ही साथ बहुत से लोगो ने शेयर करते हुए कहा की हा ये जल्दी ही संभव होगा .

Leave a Comment