टी 20 वर्ल्ड कप में ये भारतीय होगा अमेरिकी क्रिकेट टीम का कप्तान

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

क्रिकेट का वर्ल्ड कप ख़तम हो चूका है और भारत ये वर्ल्ड कप हार चूका है अब भारतीय टीम का लक्ष्य टी 20 वर्ल्ड कप जितने का है . क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ने टी 20 वर्ल्ड कप की तारीख की घोषणा कर दी है और ये कहा जा रहा है टी 20 वर्ल्ड कप 1 जून से शुरू हो कर 29 जून तक चलेंगा . इस बार टी 20 वर्ल्ड कप में बहुत नयी टीम भी खेलेंगी और जो नयी टीम खेलेंगी वो है अमेरिकन क्रिकेट टीम . आज से पहले अमेरिका ने क्रिकेट में अपना हाथ नहीं आजमाया था लेकिन अब वो क्रिकेट भी खेलने को तयार है . ये कहा जा रहा है की टी 20 वर्ल्ड कप में अमेरिकन टीम का कप्तान एक भारतीय ही होगा .

 

ये भारतीय होगा अमेरिकन टीम का कप्तान

 

अमेरिकन टीम पहली बार किसी भी क्रिकेट के टूर्नामेंट में भाग ले रही है और अबकी बार वो टी 20 वर्ल्ड कप खेलेंगी . अमेरिकन टीम की कमान गुजरात के रहने वाले मोंनाक पटेल सभालेंगे जो की गुजरात के रहने वाले है , पटेल की बात करे तो वो 2018 से अमेरिकन टीम के लिए क्रिकेट खेल रहे है . इससे पहले वो अंडर 16 और अंडर 18 में अमेरिका की तरह से क्रिकेट खेल चुके है .

गुजरात के रहने वाले है मोंनाक पटेल

 

मोंनाक पटेल की बात करे तो वो काफी समय पहले अमेरिका में चले गए थे और उनको आज से 14 साल पहले अमेरिका का ग्रीन कार्ड मिल गया था . जब आई सी सी की टी 20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई मैच हुए थे तो उन्होंने बहुत ही ज्यादा अच्छा प्रदर्शन भी किया था उन्होंने अपने मैच में 208 रन बनाये थे .आज से 5 साल पहले उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में भाग लिया था और जिस टीम के खिलाफ भाग लिया था वो टीम यु ऐ इ की थी जिसमे उन्होंने 100 रन बनाये थे . उनके इस प्रदर्शन को देख कर ही उनको अमेरिकन टीम का कप्तान बनाया गया था .

ये भी पढ़ेटी 20 वर्ल्ड कप 2024 के कप्तान और उप कप्तान होंगे ये खिलाडी , अजित अगरकर का बड़ा एलान