टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के कप्तान और उप कप्तान होंगे ये खिलाडी , अजित अगरकर का बड़ा एलान

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

वर्ल्ड कप ख़तम हो चूका है और भारत ये प्रतियोगिता गवा चूका है लेकिन अब भारत की टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है , और उनके साथ 10 दिसम्बर को तीन फॉर्मेट में मैच खेले जायेंगे . पहले टी 20 मैच की सीरीज खेली जाएँगी 3 मैच की उसके बाद एक दिवसीय मैच खेले जायेंगे और फिर 2 मैच टेस्ट क्रिकेट के होगे . भारत अपनी पूरी तयारी के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर गया है और वो ये सब मैच अपने नाम करने के लिए खेलेंगा .

आपको जानकार हैरानी होगी की जितने भी फॉर्मेट के मैच होंगे उसमे भारतीय टीम के कप्तान अलग अलग होगे , जिसके कारण लोग बहुत ज्यादा हैरान हो गए है की किस मैच में कोन कप्तान होगा . लेकिन हमे सूत्रों द्वारा कुछ खबर मिली जिसके द्वारा हम बताएँगे की किस फॉर्मेट में कोन कप्तान होगा .

रोहित शर्मा हो सकते है टी 20 के कप्तान

आपको बता दे की दोस्तों जब 2022 में टी 20 वर्ल्ड कप हुआ था तब रोहित शर्मा कप्तान थे और वो वर्ल्ड कप भारत हार गया था . इसके बाद से रोहित शर्मा ने टी 20 वर्ल्ड कप की कभी भी कप्तानी नहीं की . लेकिन अब खबर आ रही है की इस फॉर्मेट की कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सोपी गयी है . और टी 20 वर्ल्ड  कप में रोहित शर्मा को कप्तानी की जिम्मेदारी सोपी जा सकती है .

 

एक दिवसीय मैच में हो सकता है ये खिलाडी कप्तान

आपको बता दे की रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप हारने के बाद एक दिवसीय क्रिकेट से कुछ ब्रेक सा ले लिया है इसलिए उनका एक दिवसीय क्रिकेट में तो कप्तान बनना नामुमकिन है . लेकिन उनकी जगह एक दिवसीय क्रिकेट का कप्तान के एल राहुल को बनाया जा सकता है . दूसरी तरफ टीम के उप कप्तान के बारे में भी खबर निकल के सामने आ रही है , अभी भारतीय टीम के उप कप्तान हार्दिक पंड्या है . इसलिए रोहित शर्मा का एक दिवसीय क्रिकेट ना खेलने के कारण हार्दिक पांड्या को भी कप्तानी की जिम्मेवारी सोपी जा सकती है . हार्दिक पांड्या इसलिए कप्तानी नहीं कर रहे क्योकि वर्ल्ड कप के दौरान उनको चोट लग गयी थी जिसके कारण ये जिम्मेवारी फ़िलहाल के एल राहुल को सोपी जा रही है .

2 thoughts on “टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के कप्तान और उप कप्तान होंगे ये खिलाडी , अजित अगरकर का बड़ा एलान”

Comments are closed.