मोदी सरकार का बड़ा फैसला अब बहुत ही कम ब्याज पर मिलेंगा 10 लाख का लोन

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

PM Mudra Loan : जब से मोदी सरकार ने सता संभाली है तब से वो लोगो के हित के लिए काम कर रही है , इसके लिए मोदी सरकार ने बहुत साड़ी स्कीम चला रखी है . उनकी विभिन्न स्कीमो से लोग बहुत ही ज्यादा फायदा उठा रहे है और ऐसी ही एक ऐसे योजना है जिसको प्रधानमंत्री मुद्रा योजना है . इसी स्कीम का फायदा उठा कर महाराष्ट्र का एक आदमी काफी मुनाफा कमा रहा है और उसने अपने बिज़नस MSME में रजिस्टर भी करवा रखा है .

 

प्रवीन धुल कमा रहे है तगड़ा मुनाफा

 

आपको बता दे की मोदी की प्रधानमंत्री मुद्रा योजना से महाराष्ट्र के परवीन धुल काफी अच्छा पैसा कमा रहे है . प्रवीन ने इस योजना के अंतर्गत लोन लेकर काम शुरू किया था और वो तरह तरह के आचार बना कर कमाई कर रहे है . वो इस बिज़नस से 1 लाख रुपये से ऊपर महिना कमाते है जिसमे 50 हजार के करीब मुनाफा भी कमा रहे है . उनके निचे तक़रीबन 4 लोग काम कर रहे है जिससे वो अपने खर्चे के साथ लोगो को भी रोजगार दे रहे है .

 

कैसे मिलता है प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में लोन

 

मोदी सरकार ने ये प्रधानमंत्री मुद्रा योजना उनके लिए लेकर आई थी जो की छोटा बिज़नस करना चाहते है , इससे लोग लोन लेकर कोई काम शुरू करे और ब्याज भी बहुत ही कम देना पड़े . इस योजना के अंतर्गत आपको 10 लाख का लोन मिलता है और वो भी किसी सरकारी या फिर ग्रामीण बैंक के माध्यम से .

इसमें भी आपको तीन तरह के लोन मिलते है पहला है शिशु लोन जिसके अंतर्गत आपको 50 हजार रुपये तक का लोन मिलेंगा . दूसरा है किशोर लोन जिसमे आपको 50 हजार से लेकर 5 लाख तक का लोन मिल सकता है . तीसरे प्रकार का लोन का नाम है तरुण लोन जिसमे आपको 5 लाख से लेकर 10 लाख रुपये तक का लोन मिल सकता है . सरकारी आकड़ो की माने तो इस योजना के तेहत अब तक 17 लाख करोड़ के लोन लोगो को दिए जा चुके है.

ये भी पढ़ेरक्षा बंधन से पहले मोदी सरकार का तोहफा , घरेलू सिलिंडर किया इतने रुपये सस्ता