kedarnath

Kedarnath : केदारनाथ मार्ग पर बारिश के कारण पहाड़ टुटा , कई लोग लापता

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

इन दिनों पुरे भारतवर्ष में बारिश का मौसम चल रहा है और बारिश के कारण कई जगह नुकसान की खबर भी आ रही है . लेकिन इन दिनों उत्तराखंड में केदारनाथ यात्रा का मौसम भी चल रहा है , लेकिन वहा से बहुत बड़ी दुःख वाली खबर आ रही है . केदारनाथ वाले रूट पर आज भूस्खलन की खबर आ रही है , जिसके कारण बहुत बड़ा नुकसान हुआ है . मीडिया रिपोर्ट की माने तो 10-12 आदमियों की इस भूस्खलन में बहने या फिर दबने की आशंका बताई जा रही है .

 

केदारनाथ में बचाव कार्य जारी

 

आपको बता दे की जब हम केदारनाथ यात्रा पर जाते है तो गोरी कुण्ड के पास डाट नाम की पुलिया आती है , वहा रात को 1 बजे अचानक भूस्खलन आ गया . जिस से एक दुकान और खोखा बह गए , ये कहा जा रहा की इस दुकान और खोखे में कुछ आदि सो रहे थे कुछ जाग रहे थे वो या तो दब गए या फिर बह गए . उधर उत्तराखंड सरकार की बचाव ने भी मोर्चा संभाल लिया है लेकिन उनको भी भारी बारिश के चलते अपना काम कुछ देर के लिए रोकना पड़ गया था .

गुमशुदा लोगो की खोज जारी

 

रुदप्रयाग के एस पी ने ब्यान जारी किया है की केदारनाथ का एक बेस कैंप है जिसका नाम गोरी कुंड है वहा पर कुछ दुकाने थी , जिसमे रात को कुछ नेपाली और लोकल लोग सो रहे थे . रात को जब भूस्खलन आया तो वो उसमे गुम हो गए , ये कहा जा रहा है की या तो वो दब गए या फिर उसमे बह गए . बचाव दल ने मोके पर जा कर तुरंत अपना काम शुरू कर दिया है और उन लोगो की तलास जारी है . आपको बता दे की भारी बारिश के चलते अलकनंदा नदी पुरे उफान पर है , और आज भी रुद्रप्रयाग में भारी बारिश की सम्भावना जताई जा रही है .

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *