रक्षा बंधन से पहले मोदी सरकार का तोहफा , घरेलू सिलिंडर किया इतने रुपये सस्ता

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों बहुत दिनों से घरेलू सिलिंडर के दाम काफी ज्यादा बढ़ गए थे जिसके कारण आम आदमी पर महंगाई की मार पढ़ रही थी . लेकिन रक्षा बंधन से पहले मोदी सरकार ने आम आदमी को बहुत बड़ा तोहफा दे दिया . आज मंगलवार को केंद्र की कैबिनेट की बैठक हुई थी जिसमे ये फैसला लिया गया की सिलिंडर के दाम 200 रुपये सस्ते किये जायेंगे . इस बात की जानकारी अनुराग ठाकुर ने प्रेस के माध्यम से लोगो को दी . जो ये दाम कम किये गए है इसका फायदा कम से कम 35 करोड़ लोग लाभ उठाएंगे .

 

कितना है सिलिंडर का दाम अभी

 

आपको बता दे की जब पिछला चुनाव हुआ था तब मोदी सरकार ने उज्वला यौजना लागु की थी जिसके कारण सरकार की जीत हुई थी . इसलिए एक बार फिर मोदी सरकार चाहती है की सिलिंडर के कारण वो चुनाव जीत पाए . उज्वला योजना के जो लाभार्थी है उनको पहले से ही 200 रूपए सब्सिडी मिलती थी जो अब बढ़कर 400 रुपये हो जाएँगी . इस योजना के अंतर्गत 9 करोड़ लोगो को गैस के सिलिंडर दिए गए थे ये सरकार के लिए एक बड़ी गेम चेंजर साबित हो सकती है . अभी गैस सिलिंडर का दाम 1100 रुपये के करीब है .

 

कितने में मिलेंगा अब गैस सिलिंडर

 

इस योजना के लागु होने के बाद अब लोगो को 14 किलो सिलिंडर 900 रुपये में मिलेंगा क्योकि अभी दाम 1100 रुपये के करीब है . जबकि दूसरी तरफ उज्वला योजना के गाहको को यही सिलिंडर 700 रुँपये के करीब मिलेंगा . यही नहीं मोदी सरकार 90 लाख और कनेक्शन देगी उज्वला योजना के अंतर्गत जिसके बाद इसके गाहको की संख्या 10 करोड़ के करीब हो जाएँगी .

gas

अगर आपको भी ये देखना है की सिलिंडर के दाम कितने कम हुए है तो इसके लिए आपको इंडियन आयल की वेबसाइट पर जाना होगा . वहा पर आपको बदले हुए सभी दामो की लिस्ट दिख जायेंगी .

 

1 thought on “रक्षा बंधन से पहले मोदी सरकार का तोहफा , घरेलू सिलिंडर किया इतने रुपये सस्ता”

Leave a Comment