neeta ambani ring
neeta ambani ring

नीता अम्बानी ने पहनी मुगल काल की अंगूठी, हीरे वाली रिंग की करोड़ो में है कीमत

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

हाल ही में देश के सबसे अमीर और दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में आने वाले अम्बानी परिवार में जश्न देखा गया. ये जश्न मुकेश अम्बानी के छोटे बेटे अनंत अम्बानी की प्री वेडिंग का था. जिसकी तस्वीरे और विडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है. प्री वेडिंग का फंक्शन 3 दिन तक चला जिसका एक एक पल बेहद ख़ास रहा है. ये जश्न गुजरात के जामनगर में आयोजित किया गया, दुनियाभर के कुछ बड़े नाम भी शामिल हुए थे. फंक्शन के दौरान नीता अम्बानी के लुक ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा.

नीता अम्बानी ने डाली करोड़ो की अंगूठी

अनंत अम्बानी और राधिका मर्चेंट जुलाई महीने में शादी के बंधन में बंधने वाले है. इससे पहले प्री वेडिंग का  फंक्शन रखा गया, जिसमे बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग रिहाना जैसे कई बड़े लोग शामिल हुए, जिन्होंने प्री वेडिंग के इस जश्न में चार चाँद लगा दिए. वहीँ अम्बानी परिवार की औरतो का लुक भी इस दौरान काफी अलग दिखाई दिया. वहीँ सबका ध्यान नीता अम्बानी की अंगूठी पर गया.

दरअसल नीता अम्बानी ने जो डायमंड रिंग पहनी थी, वो मुगल काल की बताई जा रही है.  प्री वेडिंग के दौरान नीता अम्बानी ने हैंडलूम गोल्डन और वहाईट कांचीपुरम साडी पहनी थी. जिसमे वे किसी अप्सरा से कम नही लग रही थी. वैसे तो नीता अम्बानी के ड्रेस हमेशा से सबका ध्यान अपनी ओर खींच ही लेते है लेकिन इस बार उनकी ड्रेस से ज्यादा उनकी अंगूठी ने सबका ध्यान खींचा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नीता अम्बानी ने जो हीरे की अंगूठी पहनी थी उसे मिरर ऑफ़ पैराडाइज कहा जाता है, जो मुगलों की शाही ज्वेलरी में शामिल है. ये दुनिया के सबसे बड़े आकार वाले हीरे की अंगूठी है.अगर बात करे इस अंगूठी की कीमत की, तो इसकी कीमत 54  करोड़ रूपये है. वहीँ इस अंगूठी को साल 2019 में क्रिस्टी द्वारा आयोजित एक ऑक्शन में नीलाम किया गया था. वहीँ नीता अम्बानी के पुरे नेकलेस की बात करे तो इसकी कीमत 500 करोड़ रूपये है.

About Rani Thakur

में रानी ठाकुर काफी समय से आर्टिकल लिख रही हु और मेरे को आर्टिकल लिखना बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है . में हर प्रकार के आर्टिकल लिख लेती हु चाहे वो क्रिकेट के हो या फिर बॉलीवुड के . मेरे लिखे हुए आर्टिकल लोगो को काफी ज्यादा पसंद भी आते है और लोग अपने फीड बेक भी देते है .