Reason Of Dog Cry
Reason Of Dog Cry

Reason of Dog Cry : रात के समय में कुत्ते क्यों रोते हैं?

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Reason Of Dog Cry : हमारे देश में गली मोहल्ले में अक्सर बहुत से आवारा कुत्ते पाए जाते हैं, इनकी आबादी धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है जिनके कारण लोगों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन दोस्तों आपने तो देखा होगा कि कुत्ते अक्सर रात को रोते दिखाई देते हैं. बड़े बुजुर्ग यह कहते थे कि जब कुत्ते रात को रोते हैं तो उनको आत्माएं दिखाई देती हैं, कुछ लोग इस बात का वैज्ञानिक कारण भी देने की कोशिश करते हैं. लेकिन अब तक विज्ञान इस बात का कोई भी जवाब नहीं दे पाया है.

क्यों रोते हैं कुत्ते रात को

अक्सर लोग यह सोचते रहते हैं कि जब कुत्ते रोते हैं जब कुत्ते रात को रोते हैं तो उनको आत्मा दिखाई देती है इसके कारण वह बहुत ज्यादा डर भी जाते हैं. लेकिन दोस्तों हम आपको बता दे की कुत्ते के रात को रोने का कारण आत्मा का दिखाई देना नहीं होता है. क्योंकि सबसे ज्यादा कुत्ते रात को सर्दियों में रोते हैं और उनके रोने का कारण ठंड लगना होता है. दूसरी वजह जो बताई गई है वह यह है कि कुत्तों को रोटी ना मिलने के कारण वह भूख के कारण भी रोते हैं.

कई और कारण है कुत्ते के रोने के

ऊपर जो बताया वह तो एक कारण है कुत्ते के रोने का दूसरे कारण यह भी है कि कुत्ते अक्सर झुंड में रहते हैं. जब वह अपने झुंड से अलग हो जाते हैं तो अकेले रहने के कारण भी उनको रोना आता है. अगर कोई पालतू कुत्ता अपने मालिक से अलग हो जाता है तो वह उनकी याद में भी रोया करता है. साथ ही साथ अगर किसी कुत्ते के बच्चे मर जाए तो वह उसके शोक में भी रोती है. जो कारण हमने आपको आज बताए हैं उसके बाद आपको कुत्ते के रोंने के कारण डर नहीं लगेगा .

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .