12000 करोड़ के सम्पति के मालिक ने अपने बेटे से करवाई 200 रुपये की नौकरी , जानिये वजह

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

Success Story  : जिंदगी में हर किसी आदमी का सपना होता है की वो बहुत पैसा कमाए और जिंदगी की सब सहूलियत हासिल करे . हमारे देश में बहुत से अमीर लोग है जिन्होंने अपने बेटो या बेटियों को को विरासत में अरबो की सम्पति दी है . लेकिन कुछ ऐसे भी लोग है जिन्होंने अपने बच्चो को जिंदगी की सच्चाई को जानने के लिए कठोर काम करने को कहा . आज हम आपको ऐसे ही एक आदमी के बारे में बताने जा रहे है जो की बहुत ही बड़े हीरे के कारोबारी है और गुजरात में रहते है .

savji

अरबो की सम्पति होने के बावजूद करवाई बेटे से छोटी सी नौकरी

आज हम जिसकी बात आप से कर रहे है वो सूरत के सबसे बड़ा हीरा कारोबारी है और उसका नाम सावजी धनजी ढोलकिया  है . इनके बारे में कई बार टीवी और मीडिया पे छप चूका है उन्होंने एक बार अपने साथ काम करने वाले कर्मचारियों को फ्लैट और कार गिफ्ट की थी . उन्होंने अपने वर्कर्स के लिए करोड़ो रुपये खर्च किये थे जिसके कारण वो चर्चा में आ गए थे . ये काम उन्होंने अपने तीन भाई के साथ खड़ा किया है और उनके पास 6500 कर्मचारी है . उन्होंने ये सफ़र बहुत ही छोटे तौर पर शुरू किया था और आज अरबो की सम्पति के मालिक बन गए है .

 

सावजी धनजी ढोलकिया का बेटा जब अपनी पढाई पूरी करने के बाद अपने पापा का काम सम्भालने के लिए आया तो उन्होंने कुछ अलग ही किया . उन्होंने अपने बेटे से कहा की तुम्हे किसी छोटी मोटी जगह काम करना है और अपना खर्च खुद ही चलाना है . साथ ही साथ उन्होंने ये शर्त भी रखी की उसने किसी ओ ये नहीं बताना है की उसका बाप बड़ा कारोबारी है . ये उसने अपने बेटे को जिंदगी का सबक देने के लिए किया ताकि वो पैसे की कीमत पहचान सके . उन्होंने अपने कर्मचारियों को दिवाली पर कम से कम 400 गाडिया और 1200 फ्लैट गिफ्ट कए थे .