Sachin Tendulkar Net Worth : कितनी सम्पति के मालिक है क्रिकेट के जादूगर सचिन तेंदुलकर

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

Sachin Tendulkar Net Worth : जब भी क्रिकेट के बड़े खिलाडियों की बात होती है तो उसमे सबसे पहला नाम आता है सचिन तेंदुलकर का . ये एक ऐसा बल्लेबाज है जिसने दुनिया में एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाये है उनके नाम ही 100 शतक बनाने का रिकॉर्ड है . क्रिकेट के चाहने वाले सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान् मानते है और उनके आगे बड़े बड़े बोलर भी बेबस ही दिखाई देते थे . आज भी उनके कई ऐसे रिकॉर्ड है जिसकी बराबरी करने के बारे में कोई सोच नहीं सकता , लेकिन दूसरी तरफ सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट से पैसा और नाम दोनों कमाया है .

sachin

करोड़ो की सम्पति के मालिक है सचिन तेंदुलकर

आपको बता दे की सचिन तेंदुलकर का जनम मुंबई के एक ब्राहमण परिवार में हुआ था और उनके पिता एक कहानी लिखने वाले और माँ बिमा कंपनी में काम करती थी . सचिन तेंदुलकर ने अंजलि से शादी की और उनसे दो बच्चे है एक का नाम सारा तेंदुलकर है और लड़के का नाम अर्जुन तेंदुलकर है . सचिन ने क्रिकेट में तो बड़े बड़े रिकॉर्ड बनाये है साथ ही साथ उन्होंने बहुत पैसा भी कमाया है . वो दुनिया के सबसे अमीर क्रिक्केटर में से जाने जाते है जिनकी सम्पति अरबो में है , एक अनुमान के अनुसार सचिन तेंदुलकर 1436 करोड़ की सम्पति के मालिक है .

 

महंगी गाडिया और बहुत प्रोपर्टी के मालिक है सचिन

सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट खेल कर फीस के तौर पर तो बहुत पैसा कमाया ही है साथ ही साथ उन्होंने कंपनी की प्रमोशन करके भी पैसा कमाया है . उन्होंने दुनिया की सभी बड़ी कंपनी के विज्ञापन किये है और उन्होंने इसके बदले उनको करोड़ो रुपये भी दिए है . सचिन तेंदुलकर के पास मुंबई और कर्नाटक में बहुत ही महंगी महंगी प्रॉपर्टी है जिनकी कीमत करोड़ो में है . दूसरी तरफ सचिन के पास बहुत ही महंगी गाडिया है , उनके कलेक्शन में रोल्स रॉय , ऑडी जैसी शानदार गाडिया है .आज भी सचिन तेंदुलकर विज्ञापन करते है और साथ ही साथ कुछ मैच में कमेन्ट्री करके भी पैसा कमा रहे है .