कितनी सम्पति के मालिक है द ग्रेट खली

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

The great khali net worth : हमारे देश में कुश्ती काफी पुराने समय से खेली जाती है और लोग अक्षर त्योहारों पर कुश्ती देखना पसंद करते थे , लेकिन जैसा आपको पता है की अमेरिका में WWE का बड़ा खेल होता है . इस खेल में दुनिया भर के पहलवान आते है और दुसरे पहलवान को हराते है . इस रेसलिंग में भारत का नाम अगर किसी ने रोशन किया है तो उसका नाम है द ग्रेट खली ये ऐसा नाम है है जो किसी भी पहचान का मोहताज नहीं है . इन्होने रेसलिंग में दुनिया भर के पहलवान को हरा कर भारत का नाम रोशन किया है , साथ ही साथ बहुत पैसा भी कमाया है .

 

करोड़ो की सम्पति के मालिक है ग्रेट खली

 

बहुत ही कम लोगो को पता है की ग्रेट खली का असली नाम दिलीप सिंह राणा है और वो हिमाचल के एक गाव के रहने वाले है . इनके घर की हालत शुरू में बहुत ही ज्यादा ख़राब थी , जिसके कारण इन्होने बीच में ही अपनी पढाई छोड़ दी थी . शुरू में ये कोई छोटा मोटा काम करके अपना और अपने घर का खर्चा चलाते थे . लेकिन फिर इन्होने पंजाब पुलिस में अप्लाई किया और वहा पर वो पुलिस में भर्ती हो गए . वहा पर काम करते हुए एक रेसलिंग कोच की नजर खली पर पड़ी और उन्होंने अमेरिका की WWE खेलने को कहा . दिलीप सिंह राणा भी मन गए और उन्होंने इसकी तयारी शुरू कर ली और अमेरिका में जा कर कुश्ती लड़ी और बड़े बड़े पहलवानों को चित कर दिया .

 

अकूत सम्पति के मालिक है ग्रेट खली

अगर हम ग्रेट खली की सम्पति की बात करे तो एक रिपोर्ट के अनुसार वो 120 करोड़ की सम्पति के मालिक है , उन्होंने ये पैसा रेसलिंग करके कमाया है . आपको बता दे की ग्रेट खली का करनाल में होटल भी है और साथ ही साथ गुडगाँव में एक रेसलिंग सिखाने की अकैडमी भी है . ग्रेट खली के पास बहुत साड़ी गाडिया है और उनकी सबसे महंगी गाडी की कीमत 30 लाख रुपये है , इसके अलावा ग्रेट खली ने बॉलीवुड फिल्मो में काम करके भी पैसा कमाया है .

great khali

ग्रेट खली के पास करोड़ो रुपये की प्रॉपर्टी भी है जो की अलग अलग शेहरो में है , ग्रेट खली बहुत ही शानदार जीवन जीते है . उनकी खुराक एक आम आदमी से अलग है जितनी खुराक वो खाते है इतने खुराक 10 आदमी खा जाये . कुछ भी हो दिलीप सिंह राणा है पुरे विशव में भारत का नाम रोशन किया है .

 

 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *