Ambulance
Ambulance

हॉस्पिटल की गाडियों पर Ambulance शब्द उल्टा क्यों लिखा होता है , ये है कारण

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों हम अक्सर रोज ऐसी चीज़े देखते है जो की हमे सोचने पर मजबूर कर देती है की ऐसा क्यों होता है लेकिन हम उसको नजरंदाज कर देते है . लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है की जब तक उन्हें उस चीज़ का जवाब नहीं मिलता तब तक वो चैन से सोते नहीं है और उसका हल निकाल कर ही सास लेते है . आपने एक चीज़ अक्सर देखि होंगी की हॉस्पिटल की गाडी जब सड़क पर से गुजरती है तब उस पर एम्बुलेंस ( Ambulance) उल्टा लिखा होता है तो हम बताते है की ऐसा क्यों होता है .

 

इस लिए लिखा जाता है Ambulance उल्टा गाडियों पर

जब भी सडक पर हॉस्पिटल की कोई भी गाडी गुजरती है उस पर एम्बुलेंस उल्टा लिखा होता है अंग्रेजी में , पर दोस्तों वो ऐसे ही नहीं लिखा होता है बल्कि उसके पीछे भी एक कारण होता है . आपने ये देखा होगा की गाडी पर दो जगह एम्बुलेंस लिखा होता है एक सामने की और दूसरा साइड में . ऐसा इसलिए होता है की जब आप शीशे में उसको देखंगे तो वो उल्टा दिखाई देंगा , लेकिन अगर हम उसको उल्टा लिखेंगे तो शीशे में वो सीधा दिखाई देंगा .

ये भी पढ़ेBusiness Idea 2024 : रेलवे के साथ 5 हजार लगाकर कमाए 1 लाख रुपये महिना

ये इसलिए भी लिखा जाता है की गाडी का ड्राईवर दूर से आने वाली एम्बुलेंस को साइड के शीशे में देखे तो वो सीधा दिखाई दे . एक और बात है की एम्बुलेंस में जो लिखा जाता है वो लाल और हरे रंग में ज्यादा लिखा जाता है क्योकि ये रंग दूर से दिखाई दे जाता है . जिससे एम्बुलेंस के आगे चल रही गाडियों को उसका पता चल सके और वो एम्बुलेंस को रास्ता दे दे ताकि मरीज की जान बचाई जा सके .

About admin