Monday, 4 December 2023, 05:20

यजुवेन्द्र चहल के बाद इन 5 खिलाडियों ने भी छोड़ा देश , अब इस देश के लिए खेलेंगे क्रिकेट

indian cricket team

अगले महीने भारत में वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने वाला है जिसका सबको बहुत बेसब्री से इंतजार है . दूसरी तरफ भारतीय टीम इस समय श्री लंका में है और वो एशिया कप खेल रही है , आपको बता दे की एशिया कप के लिए 17 सदस्यों की टीम गयी हुई है . एशिया कप में भारतीय टीम का बहुत ही अच्छा प्रदर्शन चल रहा है और वो लगभग सभी मैच जीत रही है . लेकिन आपको बता दे की याजुवेंद्र चहल और पृथ्वी शाह देश छोड़ दुसरे देश के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने की तयारी में है .

 

यजुवेन्द्र चहल और पृथ्वी शाह खेलेंगे काउंटी क्रिकेट

 

आपको बता दे की यजुवेन्द्र चहल द्वारा बहुत अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उनको एशिया कप 2023 में जगह नहीं दी गयी थी . बल्कि उनके स्थान पर कुलदीप यादव को टीम में लिया गया था , इसके कारण वो बहुत उदास हो गए थे . यजुवेन्द्र चहल ने फैसला लिया की टीम इंडिया में जगह ना मिलने के कारण अब वो इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलंगे .

prithvi shaw

दूसरी तरफ पृथ्वी शाह को भी काफी समय से टीम में खेलने का मोका नहीं दिया जा रहा है तो उनका भी मनोबल टूट गया था . इसके बाद वो इंग्लैंड के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए चले गए थे लेकिन वहा एक मैच के दौरान उनको चोट लग गयी थी इसलिए फ़िलहाल वो क्रिकेट से दूर है .

ये भी पढ़ेपाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम श्री लंका से हार के बाद रोने लगे , देखे विडियो

4 दुसरे खिलाडी भी खेलेंगे दूसरी देश की तरफ से

 

टीम इंडिया में नजरंदाज करने के कारण कुछ और खिलाडी भी दुसरे देशो के लिए क्रिकेट खेल रहे है . इसमें सबसे बड़ा नाम आता है अच्छे गेंदबाज अर्शदीप का जो की जुलाई महीने से काउंटी क्लब की तरफ से मैच खेल रहे है . दुसरे जो खिलाडी है उनका नाम है जयदेव , जयंत यादव , साईं सुदर्शन और वरुण नायर . ये सभी खिलाडी इंग्लैंड में अलग अलग क्लब के लिए मैच खेल रहे है , इनमे से एक खीलाडी अर्शदीप को काउंटी क्रिकेट बीच में छोड़ के आना पड़ा था .

Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

View all posts by Deepak Chauhan →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *