world cup 2023
world cup 2023

ये हैं 5 गद्दार क्रिकेटर, अपनी देश का साथ छोड़कर दूसरी टीम के लिए खेले वर्ल्ड कप

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों अगले महीने की 5 सितम्बर को भारत में क्रिकेट का वर्ल्ड कप होने जा रहा है , ये वर्ल्ड कप आज से 11 साल पहले भारत में हुआ था . जब पहले वाला वर्ल्ड कप भारत में हुआ था तो भारत ने ही ये ख़िताब जीता था , और यहाँ की जनता चाहती है की एक बार फिर भारत ये कमाल करके दिखाए . लेकिन इस बार वर्ल्ड कप में कुछ अलग ही झोल हो रहा है वो ये है की बहुत देश के क्रिकेटर अपने देश की टीम को छोड़कर दुसरे देश की टीम से खेल रहे है . तो चलिए आज ब्तात्ते है की वो कोन 5 क्रिकेटर है जो अपना देश छोड़ दुसरे से खेलेंगे वर्ल्ड कप .

 

1 . इमरान ताहिर 

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है इमरान ताहिर का जिनका जनम पाकिस्तान में हुआ था , लेकिन वो अपने देश की टीम को छोड़कर साउथ अफ्रीका की तरफ से वर्ल्ड कप खेलेंगे .

imran tahir
imran tahir

2 . इश सोढ़ी 

 

इस लिस्ट में दूसरा नाम भारत का आता है और यहाँ के नागरिक इश सोढ़ी का आता है . उनका जनम वैसे तो पंजाब में हुआ था लेकिन जब वो बहुत छोटे थे तो न्यूज़ीलैण्ड चले गए थे . वो अपने परिवार के साथ दुसरे देश गए थे और वही उनकी सब पढाई लिखायी हुई और वही वो प्ले बढे . लेकिन वो बहुत समय से किवी देश की टीम की तरफ से क्रिकेट खेल रहे है और वर्ल्ड कप में भी उनकी तरफ से ही खेलेंगे .

ish sodhi
ish sodhi

3 . आदिल राशिद 

 

इस लिस्ट में तीसरा नाम आदिल राशिद का है वैसे तो उनके माता पिता पाकिस्तान के रहने वाले है , लेकिन उनका जनम इंग्लैंड में ही हुआ था . इसलिए वो भी वर्ल्ड कप अबकी बार इंग्लैंड की तरफ से ही खेलेंगे .

 

4 . रविन्द्र 

 

इस लिस्ट में अगला नाम आता है रविंदर का जिनका जनम किवी देश में हुआ था लेकिन उनके पिता एक साउथ इंडियन है . अबकी बार वो वर्ल्ड कप किवी की तरफ से ही खेलेंगे लेकिन वो बहुत ही जल्दी भारतीय टीम ज्वाइन कर सकते है .

 

5 . विक्रमजीत सिंह 

 

अगला नाम भी भारतीय का ही आता है जिनका नाम है विक्रम जित सिंह जो की असल में भारत के ही रहने वाला है . वो भारत के पंजाब से बिलोंग करते है जब 84 में सीख लोगो के साथ गलत हुआ था तो उनके दादा नीदरलैंड चले गए थे . अब उनका परिवार वही रहता है और अबकी बार वो नीदरलैंड की टीम से ही वर्ल्ड कप खेलेंगे .

vikramjeet singh
vikramjeet singh

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *