खिलाडियों के साथ नाइंसाफी अच्छा खेल दिखाने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दौरे से ये 5 खिलाडी बाहर

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

अभी थोड़े दिन पहले ही एशिया कप 2023 ख़तम हुआ है इस कप में इंडिया ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था और ये ख़िताब अपने नाम कर लिया था . अब एशिया कप तो ख़तम हो गया लेकिन टीम अब अपनी अगली सीरीज खेलने के लीये ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने को तयार है . इस सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम का एलान हो चूका है जो की ऑस्ट्रेलिया जा कर ये मैच खेलेंगे . लेकिन इस बार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को इस नयी सीरीज में जगह नहीं दी गयी है , अब पता नहीं क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ने ऐसी हरकत क्यो की है .

 

Team India में खेलेंगे ये खिलाडी

 

अगले महीने सितम्बर में वर्ल्ड कप का आगाज हिंदुस्तान में होने वाला है और सब देश की टीम भारत में खेलने के लिए आएँगी . इसलिए ऑस्ट्रेलिया सीरीज को वर्ल्ड कप की रिहर्शल माना जा रहा है . ये माना जा रहा है भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड वर्ल्ड कप होने के कारण अपने बड़े खिलाडियों को इस ऑस्ट्रलिया सीरीज में आराम दे सकती है . इसके कारण विराट कोहली , मोहम्मद सिराज , जसप्रीत बुमराह , हार्दिक पंड्या जैसे खिलाडी ऑस्ट्रलिया के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल सकते है . अब ये खिलाडी नहीं खेलेंगे तो नए खिलाडियों को मोका मिलेंगा , ये कहा जा रहा है की उमरान मलिक और याजुवेंद्र चहल को अबकी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मोका मिल सकता है .

team

ये भी पढ़ेये हैं 5 गद्दार क्रिकेटर, अपनी देश का साथ छोड़कर दूसरी टीम के लिए खेले वर्ल्ड कप

Team India से नहीं खेल सकते है ये खिलाडी

 

अब भारतीय टीम चाहती है की वर्ल्ड कप से पहले उनका कोई भी बड़ा खिलाडी चोटिल न हो इसलिए वो बड़े खिलाडियों को आराम देने का सोच रही है . अब तक यज्ज़ुवेंद्र चहल सिर्फ 20 ओवर का टी 20 मैच ही खेल रहे थे अब उनको 50 ओवर वाली इस सीरीज में मोका मिल सकता है  . उनके साथ ही उमरान मलिक को भी इस सीरीज में खेलने दिया जा सकता है , रोहित शर्मा तो कप्तान के रूप में खेलेंगे ही साथ ही साथ के एल राहुल को इस सीरीज की उप कप्तानी भी सोपी जा सकती है .वाशिंगटन सुंदर भी इस सीरीज का एक एहम हिस्सा हो सकते है .

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *