Danish Kaneria Net Worth : हिन्दू क्रिकेटर दानिश कनेरिया कितनी सम्पति के मालिक है

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Danish Kaneria Net Worth : दोस्तों भारत में क्रिकेट का वर्ल्ड कप चल रहा है जिसमें हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भी भाग लिया था, लेकिन वह अपने सभी मैच हारने के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है. इस मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने काफी बढिया प्रदर्शन किया था, पाकिस्तान की टीम में यह केवल एक हिंदू खिलाड़ी है. लेकिन पाकिस्तान की टीम में इस खिलाड़ी के साथ बहुत ज्यादा भेदभाव होता है. आज के लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान की तरफ से खेलते हुए कितने पैसे कमाए हैं.

 

इतनी संपत्ति के मालिक है दानिश कनेरिया

 

पाकिस्तान में हिंदुओं की जो हालात है वह किसी से छुपी हुई नहीं है और इसके कारण ही दानिश कनेरिया के साथ भी काफी भेदभाव हुआ है. पाक के दूसरे खिलाड़ी तो काफी संपत्ति के मालिक बन गए हैं लेकिन दानिश कनेरिया सिर्फ सोशल मीडिया के जरिए ही कमाई कर रहे हैं. दानिश कनेरिया ने बताया था कि एक बार पाक के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने उनको धर्म परिवर्तन के लिए दबाव भी बनाया था.

danish
danish

नहीं है ज्यादा कमाई का जरिया दानिश कनेरिया का

 

दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान की तरफ से 40 से ऊपर टेस्ट मैच खेल चुके हैं और बहुत से एकदिवसीय खेल भीखेल चुके हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दानिश कनेरिया की कुल संपत्ति 2 से 5 मिलियन के करीब है. आपको बता दें कि दानिश कनेरिया पिछले 10 साल से क्रिकेट नहीं खेल रही है.

उनकी कमाई का में जरिया यूट्यूब है जहां से वह 1 महीने के 7000 से लेकर 21000 रुपए के करीब कमाई करते हैं. इसके अलावा वह इंस्टाग्राम और फेसबुक से भी कुछ कमाई कर लेते हैं साथ ही साथ वह टीवी शो में जाकर बतौर क्रिकेट एक्सपोर्ट अपनी राय भी देते हैं. इन सभी माध्यमों से दानिश कनेरिया की कमाई होती है लेकिन उनके मुकाबले दूसरे क्रिकेटर काफी ज्यादा पैसे कमाते हैं. हिन्दू होने के नाते उनको पाकिस्तान में सपोर्ट नहीं दिया जाता ना ही पाकिस्तान में हिन्दुओ को कोई बड़ा पद मिलता है .