टीम चयन को लेकर अजीत अगरकर पर भड़के गौतम गंभीर, दे डाली नसीहत

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टीम मैनेजमेंट को सलाह दी हैं कि बेहतर फॉर्म वाले खिलाड़ी को तवज्जो मिलनी चाहिए. बता दे  30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2023 के लिए भारत ने सोमवार(21 अगस्त) को 17 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया हैं. टीम में चोटिल केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई हैं. इसके आलावा तिलक वर्मा पहली बार टीम इंडिया में चुने गए हैं. हालंकि युजवेंद्र चहल को एशिया कप के लिए नहीं चुना गया हैं.

टीम चयन को लेकर सोशल मीडिया में खूब हंगामा हो रहा हैं. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम चयन को लेकर एक बड़ी सलाह दी हैं. गंभीर का कहना हैं कि राहुल और अय्यर की वापसी टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं लेकिन अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के बाद अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा.

ALSO READ: एशिया कप से युजवेंद्र चहल को ड्राप करने से भड़की उनकी पत्नी धनश्री, BCCI पर सादा निशाना  

Gautam Gambhir ने सूर्यकुमार यादव को लेकर कहीं ये बात  

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir

गौतम गंभीर का कहना हैं कि अगर युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा टीम के अन्य सीनियर खिलाड़ियों के मुकाबले बेहतर फॉर्म में हैं, तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका जरुर देना चाहिए. इसी तरह यदि सूर्यकुमार वापसी कर रहे राहुल और श्रेयस से बेहतर फॉर्म में हैं तो पहले उन्हें मौके मिलने चाहिए. गंभीर का कहना हैं कि प्लेइंग इलेवन में खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उन्हें मौके मिलने चाहिए. पूर्व सलामी बल्लेबाज ने माना कि  सूर्यकुमार खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि वह एक इम्पैक्ट प्लेयर हैं. टीम मैनेजमेंट को सूर्यकुमार का अच्छे से इस्तेमाल करना चाहिए.

बता दे वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी हैं. ऐसे में गंभीर का मानना हैं कि इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पहले मौके दिए जाने चाहिए. क्योंकि ये सीरीज वर्ल्ड कप से ठीक पहले होगी.  गंभीर (Gautam Gambhir) ने अंत में कहा कि ये महत्व नहीं रखता कि दाए हाथ का बल्लेबाज हैं या बाए हाथ का हैं, जो खिलाड़ी बेहतर फॉर्म में हैं उन्हें टीम में जगह दी जानी चाहिए.

ALSO READ: बनारस में 2500 करोड़ खर्च करके क्रिकेट स्टेडियम बनाएगी ये कंपनी, आपके पास हैं इस कंपनी तो हो जाएगी आपकी चांदी  

Leave a Comment