IND vs BAN : इस खिलाडी के कारण हारी इंडिया बांग्लादेश से , वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगा

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

IND vs BAN : जब से एशिया कप शुरू हुआ है तब से भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा था , लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma ) के अंडर खेल रही टीम को बांग्लादेश से हार का मुह देखना पड़ा . सब ये सोचने लगे की जब बड़ी बड़ी टीम को हरा दिया तो कैसे वो बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम से हार गयी . टीम इंडिया का एशिया कप के फाइनल से पहले हारना कोई अच्छा संकेत नहीं है . बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 266 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन उनकी सारी टीम 50 ओवर में 259 रन बना कर आउट हो गयी .

 

इस खिलाडी के कारण हारी टीम इंडिया

 

फाइनल मैच खेलने से पहले भारतीय टीम का मुकाबला श्रीलंक के स्टेडियम में बांग्लादेश की टीम से था , लेकिन भारतीय टीम 266 रन का लक्ष्य भी प्राप्त नहीं कर सकी . टीम में बड़े बड़े खिलाडी है जिसमे रोहित शर्मा , शुभमन गिल जैसे दिग्गज भी कुछ नहीं कर सके . कल के मैच में सिर्फ एक ही खिलाडी चल पाया और वो थे शुभमन गिल जिन्होंने 121 रन की शानदार पारी खेली , लेकिन उनकी ये पारी भी टीम इंडिया को हार का मुह देखने से नहीं रोक सकी ,जो की टीम इंडिया के लिए काफी निराशाजनक है .

india

ये भी पढ़ेयजुवेन्द्र चहल के बाद इन 5 खिलाडियों ने भी छोड़ा देश , अब इस देश के लिए खेलेंगे क्रिकेट

इशान किशन का वर्ल्ड कप में शामिल होना मुश्किल

 

कल का मैच भारतीय टीम के लिए बहुत ही ज्यादा निराशाजनक रहा है , कल के मैच में भारतीय टीम के कप्तान एक भी रन नहीं बना पाए है . जैसे ही वो बेटिंग करने के लिए आये दूसरी ही गेंद में बांग्लादेश के बोलर के हाथो कैच आउट हो गए . टीम में इशान किशन को बहुत समय बाद शामिल किया गया था और उनसे उम्मीद थी की वो कुछ करके दिखायेंगे . लेकिन वो भी सिर्फ 5 रन बना कर आउट हो गए . अब लगता है की इशान किशन का वर्ल्ड कप में खेलना थोडा मुश्किल लग रहा है उनकी जगह शायद श्रेयस अय्यर खेल सकते है , जो की काफी दिनों से चोटिल चल रहे है .

 

लेकिन वर्ल्ड कप में अगर सही टीम का चुनाव नहीं किया गया तो भारत का वर्ल्ड कप जितने का सपना भी चकनाचूर हो जायेंगा . इसलिए वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को मंथन करने की बहुत जरूरत है .

Leave a Comment