न तो गौतम गंभीर ना ही लक्ष्मण , BCCI बनाने वाला है इस आदमी को टीम इंडिया का नया कोच

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

आपको जैसा पता है फ़िलहाल आईपीएल 2024 चल रहा है और ये अब अपने आखरी दौर में ही ही और कुछ दिनों बाद टी 20 का वर्ल्ड कप होने वाला है . इससे पहले ही राहुल द्रविड़ का भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच का कार्यकाल ख़तम होने वाला है . इसलिए भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड चाहता है की जितनी जल्दी हो सके भारतीय टीम के नए कोच की घोषणा का दी जाए . इसके लिए बी सी सी आई (BCCI ) ने नए भारतीय क्रिकेट टीम कोच (Indian Cricket Team Coach ) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है .

 

अबकी बार ये हो सकते है Indian Cricket Team Coach के नए कोच

 

पहले ये कहा जा रहा था की भारतीय टीम राहुल द्रविड़ के बाद वि वि एस लक्ष्मण को भारतीय टीम का कोच बना सकती है , लेकिन अब लग रहा है की उनको लेकर बी सी सी आई उनको लेकर बहुत ज्यादा सीरियस नहीं है .

ये भी कहा जा रहा था की शायद गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का नया कोच बनाया जा सकता है लेकिन ये खबर आ रही है की उनको भी ज्यादा समय नहीं है की वो टीम को टाइम दे सके .

 

बी सी सी आई ये चाहती है की भारतीय क्रिकेट टीम के कोच की कमान इस बार किसी विदेशी आदमी को दी जाए और इसमें सबसे ऊपर नाम आ रहा है CSK के कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming ) का . उन्होंने चेन्नई सुपर किंग की टीम को बहुत से आईपीएल ट्राफी जिताने में अपनी भूमिका निभायी है .

स्टीफन फ्लेमिंग को इसलिए भी कोच बनाया जा सकता है क्योकि वो काफी समय से भारत में रह रहे है और उनको भारतीय पिचों का भी अच्छा ज्ञान है . उनकी ही देखरेख में चेन्नई सुपर किंग ने कई ख़िताब अपने नाम किये है इसलिए उनकी भारतीय टीम के कोच बन्ने की सम्भावना सबसे जायदा है .