Asia Cup Final : मोहम्मद सिराज के आगे श्री लंकाई टीम चारो खाने चित , बनाया ये महान रिकॉर्ड

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Asia Cup Final : आज एशिया कप के फाइनल में भारत और श्री लंका ख़िताब के लिए आपस में जोर अजमाइश कर रहे है . दोनों टीम हर हाल में ये मैच जितना चाहती है क्योकि वो इस फाइनल को वर्ल्ड कप 2023 का रिहर्शल मैच मान के चल रही है . सबसे पहले आज श्री लंका की टीम बेटिंग करने को उतरी उन्होंने सोचा था की भारत को एक बड़ा रन देंगे जिसका वो पीछा करे . पर मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के आगे श्री लंका के खिलाडियों की कुछ नहीं चली . आज सिराज ने एक ही ओवर में श्री लंका के खिलाडियों के 4 विकेट ले लिए और उनको वापिस जाने को मजबूर कर दिया .

 

मोहम्मद सिराज ने किया रिकॉर्ड अपने नाम

 

आज के मैच में मोहम्मद सिराज अपने पुरे रोद्र रूप में थे उन्होंने 7 ओवर में 21 रन दिए और 6 विकेट अपने नाम कर लिए . आपको बता दे की उन्होंने एक ही ओवर में 4 विकेट लिए और ऐसा करने वाले वो भारत की तरफ से पहले गेंदबाज बन गए है . यानी की उन्होंने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो की आज तक किसी भी भारतीय बोलर ने नहीं बनाया था . आपको बता दे की श्री लंका की टीम ने पहले टॉस जित कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया . ये उनका फैसला बहुत ही गलत साबित हुआ और उनका पहला विकेट पहली ही गेंद पर गिर गया .

siraj

 

ये भी पढ़ेएशिया कप फाइनल से पहले पब्लिक में ही भीडे शुभमन गिल और रोहित शर्मा… पहुंची हाथापाई की नौबत, देखें वीडियो

भारत ने किया एशिया कप 2023 अपने नाम

 

ताजा खबरों के अनुसार भारत ने श्री लंका को हरा कर एशिया कप अपने नाम कर लिया है . भारत की टीम ने श्री लंका को 10 विकेट की करारी हार दी है जो उसको कभी नहीं भूल पाएंगी . आपको बता दे की आज के दिन 8 का अंक भारत के लिए बहुत शुभ साबित हुआ है क्योकि आज तारीख भी 17 है जिसका जोड़ 8 है , एशिया कप भी उन्होंने 8 वी बार अपने नाम किया है. साथ ही साथ आपको बता दे की भारत और श्री लंका 8 बार ही एशिया कप में आमने सामने हुए है .

Leave a Comment