ravindra jadeja

Ravindra Jadeja ने जो कर दिया वो भारतीय टीम का ये बड़ा खिलाडी भी नहीं कर सका

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Ravindra Jadeja Record : एक दिन पहले भरत ने पाकिस्तान को एशिया कप में करारी शिकस्त दी जो उसने आज तक के इतिहास में कभी नहीं झेली होगी . लेकिन इस एशिया कप में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बन रहे है , पहले तो रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड बनाया सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने का , उसके बाद विराट कोहली ने एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए . अब रविन्द्र जडेजा ने भी एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है ,

 

रविंदर जडेजा ने बनाया ये नया रिकॉर्ड

 

रविंदर जडेजा ने पाकिस्तान के मैच के बाद एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है , वो पहले ऐसे गेंदबाज बन गए है जिन्होंने एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लिए है . आपको बता दे की इससे पहले ये रिकॉर्ड भी भारत के ही गेंदबाज के नाम पर था जिन्होंने एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लिए है . और वो खिलाडी और कोई नहीं बल्कि इरफ़ान पठान थे लेकिन अब रविंदर ने उनका रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है . रविंदर जडेजा ने ये कारनामा श्रीलंका के खिलाफ सुपर 4 के मुकाबले के दौरान किया , अब वो नंबर एक गेंदबाज बन गए है एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले .

ravindra

अपना बेस्ट खेल दिखा रहे रविंदर जडेजा

 

रविंदर जडेजा के ये रिकॉर्ड अपने नाम करने से पहले पूर्व गेंदबाज इरफ़ान पठान ने 22 विकेट लिए थे वो भी सिर्फ 12 मैच में . जबकि दूसरी तरफ रविंदर ने 18 मैच खेलते हुए 24 विकेट अपने नाम किये है . लेकिन उन्होंने ये रिकॉर्ड सिर्फ अपने देश के खिलाडियों के खिलाफ ही तोडा है . जबकि सबसे बड़ा रिकॉर्ड श्री लंका के खिलाडी मुरलीधरन के नाम है जिन्होंने 30 विकेट लिए वो भी सिर्फ 24 मैच खेलते हुए . रविंदर जडेजा गेंदबाजी में तो अच्छे है लेकिन वो बल्लेबाजी में अपना ज्यादा कमाल ना दिखा पाए इसलिए वो एक अच्छे आल राउंडर नहीं है . अगर उनकी एकदिवसीय मैच में कुल विकेट की बात की जाए तो उन्होंने 200 के करीब विकेट चटकाए है .

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *