rohit sharma retirement
rohit sharma retirement

क्रिकेट से सन्यास लेने जा रहे रोहित शर्मा, हिटमैंन ने यूँ तोडा लोगो का दिल

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

दोस्तों हाल ही में हिटमैंन की कप्तानी में इंडिया ने इंग्लैण्ड को क्या खूब धोया है. इंगलैंड को भारत के धर्मशाला में हुए टेस्ट मैच में अच्छी धूल चटाई है. इंडिया ने एक पारी और 64 रनों से जीतकर 5 मैचो की सीरिज 4-1 से जीत ली है. अंग्रेजो के खिलाफ मिली इस बड़ी जीत ने भारतीय फैन्स को और ज्यादा उत्साहित कर दिया है. हर तरफ जीत का जश्न देखा जा रहा है. वहीँ इस जश्न के माहौल में कप्तान रोहित ने फैन्स को अब एक बड़ा झटका भी दे डाला है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धर्मशाला की पहली पारी में रोहित शर्मा ने एक शतक जड़ा है और इस दौरान उन्होंने अपनी रिटायरमेंट की बात कही है. उनका ब्यान काफी ज्यादा चौंकाने वाला था. क्योंकि ये वो समय है जब रोहित शर्मा और ज्यादा उभरते नजर आ रहे है और ऐसे में हिटमैंन का क्रिकेट से सन्यास लेना किसी भी भारतीय फैन्स को रास नही आ रहा है.

कब लेंगे हिटमैंन सन्यास ?

इंग्लैण्ड को पांचवे टेस्ट मैच में हराने के बात हिटमैंन ने ब्यान दिया है. पहले से रिकॉर्ड किये गये एक शो में दिनेश कार्तिक से बात करते हुए उन्होंने सन्यास के बारे में बात की है. दरअसल जियो सिनेमा से बात करते हुए उन्होंने कहा – जिस दिन मैं सुबह उठकर महसूस करूंगा कि मैं ठीक नही हूँ और इससे ज्यादा मैं स्पोर्ट्स के लिए कुछ नही कर सकता तो उस समय मैं साफ़ कह दूंगा कि अब आगे क्रिकेट नही खेल सकता हूँ.

रोहित शर्मा ने ये भी कहा कि उन्हें लगता है कि पिछले कुछ सालो में उनका क्रिकेट वास्तव में उपर गया है और मैं सर्वश्रेष्ठ खेल रहा हूँ. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं उन लोगो में नही हूँ जो ज्यादा आंकड़े देखे बल्कि मैं तो टीम के लिए बड़ा स्कोर बनाना जरूरी समझता हूँ. इस टीम में क्रिकेट खेलने की संस्कृति है और इसपर मैं ध्यान केन्द्रित कर रहा हूँ.

ये भी पढ़ेसचिन का 10 साल का रिकॉर्ड तोडा 7 में, उम्र के साथ खतरनाक हुए रोहित शर्मा

इस समय रोहित शर्मा को पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है, जिस तरह से वे ओपनिंग करते है और उसके बाद टीम को सम्भालते है काबिले तारीफ़ है. ऐसे में फैन्स नही चाहते कि हिटमैंन इस समय क्रिकेट से सन्यास लें. फैन्स अभी रोहित शर्मा को और कुछ साल और खेलते देखना चाहते है.

About Rani Thakur

में रानी ठाकुर काफी समय से आर्टिकल लिख रही हु और मेरे को आर्टिकल लिखना बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है . में हर प्रकार के आर्टिकल लिख लेती हु चाहे वो क्रिकेट के हो या फिर बॉलीवुड के . मेरे लिखे हुए आर्टिकल लोगो को काफी ज्यादा पसंद भी आते है और लोग अपने फीड बेक भी देते है .