भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा लेंगे सन्यास , क्या इस खबर की सच्चाई

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Rohit Sharma T20 Retirement  : क्रिकेट के खेल ऐसा है की इसमें कब क्या हो जाये किसी को कुछ नहीं पता , इस समय भारतीय टीम वेस्ट इंडीज़ के साथ 5 मैच को श्रृखला खेलने में व्यस्त है . लेकिन इस बार टीम की कप्तानी रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या सम्भाल रहे है , ऐसा पहली बार हुआ है की टीम में दो बड़े खिलाडी नहीं है . एक तो टीम के कप्तान रोहित शर्मा नहीं है टीम में दुसरे बड़े खिलाडी विराट कोहली भी ये श्रृंखला नहीं खेल रहे है . ये सोचा जा रहा है की आने वालो दिनों में वर्ल्ड कप होना है इसलिए इन दोनों बड़े खिलाडियों को आराम दिया जा रहा है .

 

रोहित शर्मा ले सकते है टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

 

आपको बता दे की दोनों बड़े खिलाडियों ने पिछले साल से कोई भी इंटरनेशनल टी 20 मैच नहीं खेला है , इसलिए अटकलों का बाजार गर्म है की ये दोनों खिलाडी टी 20 क्रिकेट से संन्यास ले सकते है . दूसरी तरफ अजीत अगरकर चाहते है की जो राष्ट्रिय टी 20 टीम बनायीं जाए उसमे हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया जाए और नए खिलाडी लाये जाए .

आपको बता दे की रोहित शर्मा ने अमेरिका में अपनी क्रिकेट अकैडमी खोली है जहा वो अमेरिका में रहने वाले बन्दों को क्रिकेट सिखायेंगे . खुद रोहित शर्मा ये कहते है की वो टी 20 क्रिकेट खेलना चाहते है क्योकि जब वो अमेरिका में थे तो उन्होंने कहा था की अगले साल टी 20 क्रिकेट अमेरिका और वेस्ट इंडीज़ में होगा . तो जब ये टी 20 विशव कप होगा तो वो दुबारा से अमेरिका में आना चाहेंगे इससे तो ये लगता है की वो अभी सन्यास नहीं लेंगे .

 

अगला टी 20 वर्ल्ड कप अमेरिका में होना है

 

अगले साल यानी 2024 में क्रिकेट के टी 20 वर्ल्ड कप पहली बार अमेरिका में खेला जायेंगे साथ ही साथ कुछ मैच वेस्ट इंडीज़ में भी खेले जायेंगे . दो साल पहले जब रोहित शर्मा ने टी 20 वर्ल्ड कप खेला था तो उस समय उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था तो लोगो ने उन्हें बहुत कुछ सुनाया था . इसके बाद से यानी 2 साल लगातार रोहित शर्मा ने टी 20 नहीं खेला है बल्कि हार्दिक पंड्या ने ही कप्तानी की है .

Leave a Comment