वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारतीय टीम को धोखा दे इंग्लैंड टीम में शामिल हुआ ये खिलाडी

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

अपने राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने का हर किसी खिलाड़ी का सपना होता है परंतु हर किसी का यहां सपना सच नहीं हो पाता। वहीं भारत जैसे 140 करोड लोगों की आबादी वाले देश में राष्ट्रीय टीम की ओर से केवल 11 ही खिलाड़ी खेलते हैं। जिनमें किस्मत वाले खिलाड़ियों को ही अपने देश के ओर से खेलने का मौका मिल पाता है।

ind vs pak

पिछले कुछ समय में भारतीय टीम (Indian Team) में कुछ युवा खिलाड़ियों के एंट्री हुई है जिसमें अलीगढ़ के रिंकू सिंह (Rinku singh) और बिहार के मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) भी शामिल है। इन खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाई है वहीं एक भारतीय खिलाड़ी ऐसा भी है जो लगातार अपने बल्ले से रन बना रहा है उसके बावजूद भी उसे भारतीय टीम में जगह नहीं दी जा रही है। जिसके बाद इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड की ओर से खेलने का फैसला कर लिया है।

rinku

भारतीय टीम में नहीं मिल रहा मौका

आयरलैंड दौरे पर प्रसिद्ध कृष्णा और रिंकू सिंह को T20 में डेब्यू करने का मौका मिला था। उसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तिलक वर्मा ने भी भारतीय टीम में एंट्री की। परंतु लगातार अपने बल्ले से रन बनाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज साई सुदर्शन (Sai Sudarshan) को भारतीय टीम में मौका नहीं दिया गया। जबकि साई सुदर्शन ने अपने बल्लेबाजी से कई बार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आईपीएल, घरेलू क्रिकेट और इमर्जिंग एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेला। इसके बावजूद भी भारतीय टीम में उन्हें जगह नहीं मिल पा रही। जिसके बाद 21 साल के इस युवा खिलाड़ी ने इंग्लैंड से खेलने का फैसला किया है।

साईं सुदर्शन

काउंटी क्रिकेट में खेलता हुआ आएगा नजर

भारतीय सिलेक्शनकर्ता द्वारा लगातार नजर अंदाज किए जाने के बाद साई सुदर्शन ने इंग्लैंड में खेली जाने वाली काउंटी क्रिकेट खेलने का विचार कर लिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अपने अंतिम तीन काउंटी चैंपियनशिप मैचो के लिए उन्होंने सुदर्शन के साथ अनुबंध किया है यानी कि अब सुदर्शन काउंटी क्रिकेट में बल्लेबाजी से कोहराम मचाते हुए नजर आ सकते हैं।

sai

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में भी किया शानदार प्रदर्शन

मौजूदा समय में सही सुदर्शन का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए साई सुदर्शन ने आठ मैचो में 51.71 की शानदार औसत से 362 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक भी लगाए थे। वहीं घरेलू क्रिकेट की बात की जाए तो उन्होंने आठ मैचो में 598 रन बनाए हैं।

Leave a Comment