Shaheen Afridi ने गेंद से बना दिया ऐसा रिकॉर्ड की कोई भी भारत का खिलाडी नहीं तोड़ सकता

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Shaheen Afridi : पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत आई हुई है, लेकिन उन्होंने अब तक बिरयानी खाने के अलावा और कोई कमाल नहीं किया है. पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में अब तक जितने भी मैच खेले हैं सभी मैच उन्होंने हारे हैं. आपको बता दें कि आज 31 अक्टूबर को पाकिस्तान और बांग्लादेश में भिड़ंत हो रही है. बांग्लादेश के कप्तान ने पहले टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया जो की काफी खराब फैसला था. क्योंकि उन्होंने बैटिंग शुरू होते ही एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए.

 

शाहीन अफरीदी ने बना दिया जबरदस्त रिकॉर्ड

 

पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच में अगर किसी गेंदबाज ने कमाल किया है तो वह है शाहीन अफरीदी. बहुत दिन के बाद उन्होंने अपनी गेंद से कुछ कमाल दिखाया है और बांग्लादेश के कहीं विकेट चटके हैं. आज के मैच में शहीन अफ़रीदी ने एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है उन्होंने सबसे ज्यादा तेज विकेट लेने वाले बॉलर बन गए हैं. उन्होंने अब तक 51 मैच में कुल मिलाकर 100 विकेट लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

afridi

ये भी पढ़ेWorld Cup 2023 में बेनकाब हुआ पाकिस्तान, शाहीन अफरीदी और एक बड़ा राज़ ?

किस-किस ने विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया

 

शहीन अफ़रीदी से पहले भी कई खिलाड़ियों ने तेज विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है. लेकिन आपको बता दें की सबसे तेज विकेट लेने का रिकॉर्ड संदीप के नाम है जिन्होंने 42 मैच खेल कर 100 विकेट लिए. उसके बाद नाम अफगानी क्रिकेटर का आता है जिन्होंने 44 मैच खेल कर 100 विकेट लिए हैं.

42- संदीप लामिछाने

44 – राशिद खान

51- शाहिद अफरीदी

52- मिशेल स्टार्क

53 – सकलेन मुश्तक

यह ऊपर जितने भी नाम दिए गए हैं इन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है.