शोएब अख्तर ने की गलत हरकत कह दी विराट कोहली को ये गलत बात

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Shoaib Akhtar : भारत के धुआंधार बल्लेबाज विराट कोहली का विकेट लेना दुनिया के हर बड़े गेंदबाज का लक्ष्य होता है, परंतु सभी अपने लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाते हैं। विराट कोहली के बारे में एक इंटरेस्टिंग बात यह है कि, इनका विकेट लेने के लिए बड़े-बड़े गेंदबाजों को काफी ज्यादा मैदान पर घिसना होता है, तब जाकर कहीं इनका विकेट मिल पाता है।

विराट कोहली

हालांकि इसके बावजूद सभी इनका विकेट नहीं ले पाते हैं। कई बार तो मैच में विराट कोहली धुआंधार परफॉर्मेंस देते हुए हाफ सेंचुरी और सेंचुरी पूरी करके नाबाद रहते हैं। साल 2023 के वर्ल्ड कप में भी विराट कोहली की परफॉर्मेंस अच्छी दिखाई दे रही है। कोहली के द्वारा विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में अच्छी पारी खेली गई थी और उसके बाद उन्होंने भारत और अफगानिस्तान के मैच के दौरान अफगानिस्तान के गेंदबाजों की धुआंधार पिटाई की थी और ताबड़तोड़ रन बनाए थे।

विराट कोहली

भारत अपना अगला मुकाबला 14 अक्टूबर अर्थात शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर के द्वारा एक बड़ा बयान विराट कोहली को लेकर के दिया गया है। विराट कोहली को लेकर के जो बयान शोएब अख्तर ने दिया है, उसमें उन्होंने कहा है कि, यदि किसी भी गेंदबाज को विराट कोहली का विकेट हासिल करना है, तो उनका फोकस फील्ड से हटाना होगा।

विराट कोहली

शोएब अख्तर के अनुसार अगर विराट कोहली के द्वारा पूरा ध्यान लगाकर बल्लेबाजी करी जाती है, तो गेंदबाज के लिए उन्हें आउट करना काफी ज्यादा मुश्किल हो जाता है। इसलिए यदि विराट कोहली का ध्यान भटकाने में कोई गेंदबाज सफल हो जाता है, तो विराट कोहली का विकेट कम समय में लिया जा सकता है और भारत को बड़ी पारी खेलने से रोका जा सकता है।

विराट कोहली

आगे पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर के द्वारा कहा गया कि, विराट कोहली के द्वारा जब मैदान पर बल्लेबाजी करी जा रही हो, तो उन्हें धक्का मारना चाहिए या फिर उनसे कम्युनिकेशन अर्थात बातचीत करने का प्रयास करना चाहिए, जिससे उनका ध्यान खेल पर ना रहे और उनका ध्यान भटके और वह अपना wicket गवा बैठे। शोएब अख्तर ने कहा कि, अगर गेंदबाज उनका ध्यान भटका पाने में सफल नहीं हो पाते हैं, तो गेंदबाज के लिए विराट कोहली को आउट करना मुश्किल हो जाएगा और ऐसे में वह अच्छी पारी खेलेंगे जिससे भारत के जीतने की संभावना काफी ज्यादा हो जाएगी।