Shubman Gill Net Worth : कितनी सम्पति के मालिक है शुभमन गिल

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Shubman Gill Net Worth  : भारतीय युवा खिलाड़ी शुभमन गिल की आईपीएल में शानदार प्रदर्शन ने सबको अपना दीवाना बनाया है। वही इनके फैंस की लिस्ट भी काफी लंबी है। उन्होंने कम समय में ही अपने खेल और काबिलियत के बदौलत क्रिकेट की दुनियां में अपनी एक खास जगह बना ली है। आईपीएल में जिस तरह शुभमन गिल अपनी बल्लेबाजी से हर किसी को हैरान कर देते है।

 

यह कबीले तारीफ है। वही ये आज के समय में करोड़ो की संपत्ति के मालिक भी है। आज के समय में इतनी कम उम्र में वो काफी बड़ी संपत्ति के इकलौते मालिक भी है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से उनके नेटवर्थ के बारे में विस्तार से बताएंगे।

 

करोड़ो की संपत्ति के मालिक है गिल



एक किसान परिवार में शुभमन गिल का जन्म हुआ है। इनका जन्म 8 सितंबर 1999 को हुआ था। इनकी स्टार्टिंग एजुकेशन पंजाब में हुई है। वही उनके आईपीएल करियर को देखे तो शुभमन गिल की इनकम में दिन प्रदिदिन इजाफा देखने को मिल रहा है। गिल वर्ष 2018 में आईपीएल का हिस्सा बने थे। रिपोर्ट्स की मानें तो युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की कुल नेटवर्थ 2023 में लगभग 4 मिलियन डॉलर यानी 31 करोड़ रुपये से अधिक की है। जहा हर मंथ हर 66,09,280 रुपये की शानदार कमाई करते है।

 



गिल कई गाड़ियों के है मालिक

दांए हाथ के शानदार बासलेबाज शुभमन गिल के पास कई लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन है। वही इन्हे गाड़ियों का भी बेहद शौक है। जहां कम उम्र में ही क्रिकेट की दुनिया में नाम कमाने वाले शुभमन गिल के गैराज में सबसे महंगी कार रेंजर रोवर वेलर है। जिसकी कीमत 1.05 करोड़ रुपये है। वही उनके पास महिन्द्रा थार भी है, इसके अलावा अन्य कई और महंगी कारें इनके पास मौजूद है।

आईपीएल में गिल ने किया था कमाल




इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल मैच में गुजरात टाइटन्स का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से था। दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में सीएसके ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। चेन्नई सुपर किंग्स को आशा थी कि उसे जल्द ही कामयाबी मिल जायेगी। लेकिन गिल और ऋद्धिमान साहा ने मिलकर सीएसके के उम्मीद पर पानी फेर दिया था। शुभमन गिल और साहा ने मिलकर पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की। शुभमन गिल ने केवल बीस बॉल में 39 रनों की बौछार कर दी थी, जिसमें 7 चौके शामिल थे।

वही आईपीएल के किसी भी सीजन में सबसे अधिक रन जड़ने वाले गिल दूसरे नम्बर पर अपना नाम दर्ज कर लिया है। मालूम हो कि इस आईपीएल में यानी 2023 में उन्होंने कुल 17 मुकाबले में 890 रन अपनी झोली में भरे है। जिसमे उन्होंने तीन शतक और 4 अर्धशतक लगाए है। वही इनकी शानदार बल्लेबाजी की लोग जमकर तारीफ करते है।

Leave a Comment