suryakumar yadav sixes record

सूर्यकुमार यादव ने कर दिया कमाल तोड़ दिया रोहित और कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

आप लोगो को जैसा पता है की भारतीय टीम इस समय वेस्ट इंडीज़ के दौरे पर है और वहा वो 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेलने गयी है . वेस्ट इंडीज़ के साथ खेलते हुए भारतीय टीम के खिलाडी एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाते और तोड़ते जा रहे है , लेकिन इस बार सूर्यकुमार यादव ने कमाल कर दिया है . उन्होंने वेस्ट इंडीज़ टीम को उनके ही घर में बहुत बड़ी शिकस्त दी है , अभी टी 20 के मैच चल रहे है वेस्ट इंडीज़ के साथ . इसमें सूर्य कुमार यादव ने 44 गेंदों पर बहुत तेजी से 88 रन बना कर मैच जीतवा दिया है , इस मैच में भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल की .

 

सूर्यकुमार यादव ने तोडा कोहली और रोहित का रिकॉर्ड

 

सूर्यकुमार ने इस टी 20 मैच में 83 रन की शानदार पारी तो खेली ही साथ ही साथ बहुत सारे रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए . सूर्यकुमार यादव ने अपने 50 रन तो 23 गेंदों में ही पुरे कर लिए थे , साथ ही साथ उन्होंने इस मैच में कई चोके और छक्के मारे . उन्होंने इस मैच में टी 20 मैच में छक्के मारने के साथ टी 20 फॉर्मेट में अपने 100 छक्के पुरे कर लिए है , ऐसा करने वाले वो तीसरे खिलाडी बन गए है . इससे पहले रोहित और कोहली के नाम ही ये रिकॉर्ड दर्ज था लेकिन अब सूर्यकुमार यादव भी इसमें शामिल हो गए है .

सूर्यकुमार यादव ने मारे बहुत ही तेज छक्के

सूर्यकुमार यादव टी 20 इंटरनेशनल मैच में 100 छक्के तो मारे है लेकिन वो रोहित और कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है इसका कारण है तेजी से छक्के मरना . उन्होंने ये 100 छक्के केवल 50 मैच में ही पुरे किये है लेकिन रोहित और कोहली ने तक़रीबन 90 मैच में ये टारगेट पूरा किया है . साथ ही साथ वो पहले ऐसे खिलाडी बने है जिन्होंने वेस्ट इंडीज़ में ये रिकॉर्ड बनाया है , आपको बता दे की विश्व में लुईस पहले नंबर पर है और सूर्यकुमार यादव दुसरे नंबर पर आ गए है .

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *