इस खिलाडी को दिया कई बार चांस हुआ नकाम , अब वर्ल्ड कप 2023 में मिला फिर मोका

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए है। वहीं वर्ल्ड कप प्रेमियों के अंदर भी इसे देखने की उत्सुकता बढ़ती जा रही है। जहां वर्ल्ड कप की तैयारिया भी काफ़ी जोरों – शोरों से हो रही है। वहीं फैंस भी इसे देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वर्ल्ड कप 2023 अगले माह यानि 5 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाला है। जहां भारतीय टीम 8 अक्टूबर को इस मैच की शुरुआत करने वाली है।

यह टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलकर अपने इस टूर्नामेंट की शुरुआत करेगी। भारतीय टीम ने इस माह की शुरुआत में ही अपने इस टूर्नामेंट को खेलने का घोषणा कर दिया था। वही इस वर्ल्ड कप में एक ऐसे प्लेयर को इसका हिस्सा बनाया गया है। जिसके प्रदर्शन पर स्टार्टिंग में सवाल खड़े हो रहे थे लेकिन क्रिकेटर रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने इस पर अपना विश्वास जताया और उन्हे इसमें शामिल करने का अवसर दिया है। वही ये प्लेयर कई बार अपने खराब प्रदर्शन की वजह से अक्सर चर्चा का विषय बना रहा है। हालांकि, इनके अलावा कई ऐसे खिलाड़ी है। जिन्होंने अपने खराब प्रदर्शन के बाद भी क्रिकेट में खूब नाम कमाया है। तो चलिए जानते है इस खिलाड़ी के बारे में जो अपनी खराब प्रदर्शन की वजह से अक्सर चर्चा का विषय बने रहे है।



इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप में मिला मौका



आप सबने क्रिकेट शार्दुल ठाकुर का नाम सुना ही होगा। जी हां! शार्दुल ठाकुर जिनको वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में चौथे गेंदबाज के रूप में अवसर मिला है। बता दें कि शार्दुल ठाकुर के चयन होने के बाद से ही कई बार सवाल खड़े हुए है, लेकिन रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने इनपर अपना विश्वास जताया है और उन्हे इसमें खेलने का मौका दिया है। वही शार्दुल इन खिलाड़ियों के भरोसे पर कितना उतर पाते है। यह तो मैच के दौरान ही मालूम चलेगा। इससे पहले उनके कुछ हालिया प्रदर्शन के बारे में जान लेते है।

thakur

इन खिलाड़ियों में शार्दुल पर दिखाया अपना विश्वास



जब शार्दुल ठाकुर को वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम ने शामिल किया गया था। तब इन्हें इस तर्क के साथ शामिल किया गया था कि अवसर मिलने पर वह बैटिंग भी कर सकते है परंतु शार्दुल ठाकुर ने अब तक बैटिंग में कोई ख़ास कमाल नहीं किया है। वही गेंदबाजी के बारे ने बताए तो शार्दुल ठाकुर ने गेंदबाजी में विकेट जरूर ही चटकाए है। हालांकि, इस दौरान उन्होंने रन भी दिए है। एशिया कप 2023 में गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के आंकड़ों के बारे में जानकारी दे तो उन्होंने तीन मैच खेले है। जिसमे पांच विकेट भी चटकाए है। वही खूब रन भी दिए है। अब इस वर्ल्ड कप में वो क्या कमाल दिखाते है, ये तो मैच के दौरान ही मालूम चलेगा।



शार्दुल ने अपनी गेंदबाजी से कई बल्लेबाजों के होश उड़ाए है




बात करे इनके करियर की तो, शार्दुल ठाकुर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में अड़तीस वनडे मैच में 58 विकेट चटकाए है। इन सबमें उनका बेहतरीन प्रदर्शन us दौरान था जब 37 रन पर इन्होंने एक संग चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिए थे। वही टेस्ट मैच के बारे में बताए तो उन्होंने दस टेस्ट मैच में 23 विकेट चटकाए है। इसके अलावा उन्होंने टी ट्वेंटी मैच में भी कमल दिखाया है। जहा सत्रह टी ट्वेंटी मैच में 21.59 की औसत में सत्रह विकेट लिए है। इसके अलावा अन्य मैचों में भी इन्होंने कमल दिखाया है। वही कई मैच में इनके खराब प्रदर्शन भी रहे है। अब इस वर्ड कप 2023 में वो कितना कमाल दिखा पाते है। यह तो आने वाले समय में ही मालूम चलेगा। हालांकि, फैंस इस मैच को देखने के लिए बेहद बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

Leave a Comment