देश की टीम से गद्दारी कर पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट खेलना चाहता था , बोर्ड ने कर दिया बेन

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Pakistani Team : पहले का समय होता था जब खिलाडी अपने देश की टीम के लिए जी जान लगा देता था , लेकिन अब क्रिकेट में जब से पैसा आया है लोग अपने देश को भी धोखा दे देते है . हर किसी का ये सपना होता है की वो अपने देश के लिए क्रिकेट खेले और  अपने देश और अपने परिवार का नाम रोशन करे . लेकिन कुछ खिलाडी ऐसे होते है जो की पैसे के लिए सब कुछ कर देते है ऐसा ही मामला ECB यानी अमीरात क्रिकेट बोर्ड में देखने को मिला है जहा पर एक खिलाडी पर 5 साल का बेन लग गया है .

 

Pakistani Team : इस खिलाडी पर लगाया ECB ने बेन

ये खबर आ रही है की अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने उस्मान खान नाम के खिलाडी पर बेन लगा दिया है , क्योकि वो उनके क्रिकेट बोर्ड को धोखा दे कर पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट खेलना चाहता था . ये बताया जा रहा है की उस खिलाडी पर 5 साल का कड़ा बेन लगा दिया गया है .

usman khan
usman khan

यहाँ बता दे की पाकिस्तान में पैदा हुए उस्मान खान को जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम में खेलने का मोका नहीं मिला तो , उन्होंने UAE की नागरिकता ले ली . फिर बाद में उन्होंने अमीरात क्रिकेट बोर्ड की तरफ से खेलना शुरू कर दिया था . उनके ऊपर इस लगे बेन के कारण वो अमीरात में होने वाले किसी भी टी 20 मैच या फिर दुसरे किसी भी क्रिकेट टूर्नामेंट में नहीं खेल पायेंगे .

 

UAE को दिया उस्मान खान ने धोखा

पाकिस्तान का दूसरा नाम धोखा ही है क्योकि उनकी रग राग में ही धोका बसा हुआ है , जब उस्मान खान को पाकिस्तान क्रिकेट टीम में जगह नहीं मिली तो UAE ने उनको अपनी टीम में शामिल कर खेलने का मोका दिया . लेकिन उन्होंने अमीरात क्रिकेट बोर्ड को ही धोखा दे दिया , ये बता जा रहा है की उनको पाकिस्तान क्रिकेट कैंप में न्योता मिला था जिनको उनको स्वीकार कर लिया . अब उनके ऊपर अनुशाशन की कारवाई की गयी है और उन पर बेन लगा दिया गया है .