स्वतंत्रता दिवस पर भारतीयों ने गदर 2, जेलर और OMG 2 पर उड़ा डाले 150 करोड़ रुपए
स्वतंत्रता दिवस पर भारतीयों ने गदर 2, जेलर और OMG 2 पर उड़ा डाले 150 करोड़ रुपए

स्वतंत्रता दिवस पर भारतीयों ने गदर 2, जेलर और OMG 2 पर उड़ा डाले 150 करोड़ रुपए

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

इस बार स्वतंत्रता दिवस (नेशनल हॉलिडे) की छुट्टी देश के लगभग सभी सिनेमाघरों के लिए फायदे का सौदा रही. दरअसल इस दिन फैन्स के सामने गदर-2, OMG-2 और जेलर जैसी जबरदस्त फिल्मों का लुफ्त उठाने का मौका था. ऐसे में फैन्स की भीड़ सिनेमाघरों में टूट पड़ी और एक बेहद ही अनोखा रिकॉर्ड बना गया.

इंडिपेंडेंट डे के खास मौके पर अपने फेवरेट स्टार्स को बड़े पर्दे पर देखने के लिए देश भर के सिनेमा प्रेमियों ने 150 करोड़ रुपये खर्च कर डाले. दरअसल अगर हम औसत टिकट की कीमत का बात करे तो बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के अनुसार सिर्फ उत्तर भारत में 7.5 मिलियन से अधिक लोगों ने सिनेमाघरों में ये तीनों फिल्में देखी.

नेशनल हॉलिडे के मौके पर सिनेमा लवर्स अपने परिवार के साथ गदर-2, जेलर और OMG-2 जैसी फ़िल्में देखने निकले. दिलचस्प बात ये हैं कि 15 अगस्त को इन तीन फिल्मों ने लगभग 137 करोड़ का कारोबार किया. इसके आलावा अन्यों फिल्मों ने भी लगभग 13 करोड़ की कमाई की. चलिए जानते हैं कि इस बेहद खास दिन किस फिल्म ने कितनी कमाई की.

गदर 2 ने स्वतंत्रता दिवस पर कमाए 65 करोड़

गदर 2
गदर 2

इंडिपेंडेंट डे के मौके पर हिंदुस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाले तारा सिंह और सकीना की जोड़ी ने 65 करोड़ का कलेक्शन किया. फिल्म एक्सपर्ट्स का कहना हैं कि अगर इस फिल्म का क्लैश OMG-2 और जेलर से नहीं होता तो ये फिल्म 85 करोड़ का बिजनेस करती हैं. बता दे फिल्म ने अब तक सिर्फ 6 दिनों में 261 करोड़ कमा लिए हैं.

ALSO READ: ट्रक ड्राईवर तारा सिंह की गदर 2 की छठे दिन भी बुलेट रफ्तार कायम.. बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 250 करोड़ के पार  

स्वतंत्रता दिवस पर जेलर ने कमाए 43 करोड़

जेलर
जेलर

इंडिपेंडेंट डे के मौके पर नेल्सन दिलीपकुमार के डायरेक्शन में बनी फिल्म जेलर ने भी बंपर कमाई की. बता दे रजनीकांत की इस फिल्म ने 15 अगस्त(छठे दिन) लगभग 43 करोड़ का कलेक्शन किया. रजनीकांत की फिल्म ने सिर्फ 6 दिन में वर्ल्डवाइड 234 करोड़ रूपए कमा डाले हैं.

स्वतंत्रता दिवस पर OMG-2 का कलेक्शन रहा 20 करोड़

OMG-2
OMG-2

दूसरी ओर अक्षय कुमार, यामी गौतम और पंकज त्रिपाठी स्टारर दिलम ओएमजी 2 ने मंगलवार रफ्तार पकड़ी और उम्मीद के मुताबिक इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ रुपये की कमाई की. बता दे  ओएमजी 2 की 6 दिनों की कुल कमाई 80 करोड़ रुपये हो गई.

इन तीनों फिल्मों के आलावा इंडिपेंडेंट डे के मौके पर करण जौहर की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ने 4 करोड़ रुपये कमाए, जबकि चिरंजीवी की फिल्म भोला शंकर 3 करोड़ रुपये का कारोबार किया. इसके आलावा ओपेनहाइमर ने 2 करोड़ रुपये की मिशन इम्पॉसिबल 7, मेग, बार्बी और ब्योमकेश ओ दुर्गो रोहोस्यो ने करीब 3 करोड़ का कलेक्शन किया.

ALSO READ: अक्षय कुमार को किसकी कृपा से मिली भारतीय नागरिकता? पंकज त्रिपाठी ने दिया जवाब

About Gautam Kumar

Gautam Kumar is a committed writer who has made big strides in writing in the past 8 years. He writes about Bollywood, Hindi television shows and cricket. When not writing, he can be found playing cricket with his buddies.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *