छात्रों के लिए अच्छी खबर 25 लाख स्मार्ट फ़ोन बाटेंगी योगी सरकार , इस ब्रांड के है फ़ोन

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

जब से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आई है  तब से वो बच्चो के लिए कुछ ना कुछ कार्य कर रही है . योगी सरकार ने ही बच्चो के खाने से लेकर तक पढाई तक सब चीज़ का ख्याल रखा है . अब योगी सरकार विवेकानंद योजना के तेहत 25 लाख फ़ोन बच्चो को वितरित करेंगी . ये सब काम चुनाव होने से पहले ही किये जायेंगे और एक अंदाज़े के अनुसार अक्टूबर के महीने से ये काम शुरू हो जायेंगा .इस योजना के लिए 400 करोड़ रुपये पास किये जा चुके है और इसमें सबसे पहले सैमसंग के मोबाइल बाटे जायेंगे . दूसरी खेप में लावा मोबाइल वितरित किये जायेंगे ताकि बच्चे अच्छे से पढाई कर सके .

 

योजना से बच्चे अच्छे से पढाना है लक्ष्य

इस योजना के अंतर्गत जो बच्चे बहुत ही ज्यादा पढाई में होशियार है उनको ये फ़ोन प्रदान करके उनको कुशल बनाना है . फ़ोन देने के इलावा सरकार उन बच्चो की पढाई का खर्चा भी उठाएंगी जो होशियार है साथ ही साथ कॉलेज का खर्चा भी उठाएंगी . इस फ़ोन की कीमत 10 हजार तक होने का अनुमान लगाया गया है और इसमें 3500 फ्री कोर्स इस मोबाइल में मिल सकते है .

smartphone

ये भी पढ़ेयोगी आदित्यनाथ के घर आई खुशिया , बाट रहे ख़ुशी में लड्डू

दूसरी पार्टिया कह रही की चुनावी स्टंट है ये सब

जब से योगी सरकार ने ये घोषणा की है की वो बच्चो को मोबाइल फ़ोन बाटेंगी तब से दूसरी पार्टियो को मिर्ची लग गयी है . समाजवादी के हेड अखिलेश यादव का कहना है की चुनाव निकट है इसलिए योगी सरकार ये रेवडिया बात रही है . उनका कहना है उत्तर प्रदेश के बच्चो को फ़ोन नहीं बल्कि नौकरी चाहिए , ये सब उनका मुख्य मुद्दों से ध्यान बटाने का स्टंट है .

 

लेकिन योगी जी का कहना है की ये चुनावी स्टंट नहीं है बल्कि बच्चो को मजबूत करने की एक कोशिश है , क्योकि आज का जमाना मोबाइल का है और आज कल सब पढाई से कर रहे है . तो जिन बच्चो के पास मोबाइल नहीं है वो पढ़ नहीं पा रहे है इसलिए मोबाइल वितरण किया जा रहा है .

Leave a Comment