स्वतंत्रता दिवस पर 10 हजार पुलिसकर्मी के हाथों में होगी दिल्ली की सुरक्षा, बनाया गया ये खास प्लान

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

15 अगस्त(मंगलवार) के देशभर में 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. इस बेहद खास दिन के लिए राजधानी दिल्ली में सुरक्षा बेहद ही कड़ी कर दी गयी हैं. बताया जा रहा हैं कि दिल्ली की सुरक्षा के लिए ड्रोन कैमरों के आलावा लगभग 10 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. इसके आलावा अन्य सीनियर भी लगातार गस्त कर रहेंगे.

स्वतंत्रता दिवस पर 10 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती

स्वतंत्रता दिवस
स्वतंत्रता दिवस

सुरक्षा की देखरेख कर रहे दिल्ली के पुलिस उपायुक्त  सुमन नलवा ने कहा कि  ‘इंडिपेंडेंट डे इवेंट की सुरक्षा का प्रभारी होने पर दिल्ली पुलिस को गर्व है. फिलहाल पूरे शहर में इस बेहद खास पर किसी भी चीज की कोई कमी न हो इसलिए पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई हैं.’

एक आलावा सीनियर पुलिस ऑफिसर के मुताबिक, ‘इंडिपेंडेंट डे के लिए राजधानी दिल्ली में तैनात किए गए 10,000 पुलिसकर्मी लाल किला और कार्यक्रम के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मार्ग में शामिल लोग हैं. इसके बाद नाम न छापने की शर्त पर एक ऑफिसर ने ये भी बताया कि, ‘तैनात टीमों में एंटी- सबोटाज चेक, एक्सेस कण्ट्रोलऔर एंटी-टेरर स्क्वाड शामिल हैं.’

ALSO READ: बेटे के आये 10 वी में 35 परसेंट मार्कस माता पिता मनाने लगे जश्न , बोले खूब मेहनत की है विडियो वायरल

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ट्रैफिक रूटों में किया गया बदलाव

स्वतंत्रता दिवस
स्वतंत्रता दिवस

बात दे रविवार 13 अगस्त को रात 12 बजे से दिल्ली में भारी वाहनों को एंट्री बैन कर दी गयी हैं. इसके आलावा बॉर्डर पर निगरानी रखने और खुफिया जानकारी जमा करने के लिए भी कुछ स्पेशल जवानों की तैनाती की गई है. इतना ही नहीं जरूरी और महत्वपूर्ण जगहों पर यातायात की आवाजाही भी रोक दी गयी हैं और लोगों को अपडेट करने के लिए नियमित रूप से यातायात एडवाइस जारी की जा रही है.

डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बयाया कि बीतें 2 महीनों से लगातार होटल गेस्ट हाउस, पेइंग गेस्ट आवास और लॉज में भी अभियान चलाए जा रहे है. इसके आलावा संदिग्ध वस्तुओं और लोगों की जांच के लिए राजधानी दिल्ली में चौराहे पर रोज 100 से अधिक गाड़ियों की जांच की गई.

ALSO READ: चंद्रयान 3 की नहीं होगी 23 अगस्त को लैंडिंग , इसरो के चाल से रूस भी हैरान

Leave a Comment