Rahul Dravid छोड़ सकते है कोच का पद , अब ये हो सकते है भारतीय टीम के नए कोच

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Team India Coach Contenders :  भारत में चल रहा वर्ल्ड कप 2023 अब खत्म हो गया है और इस वर्ल्ड कप में भारत ने फाइनल मैच गवा दिया था. भारतीय टीम के कोच पहले रवि शास्त्री थे लेकिन बाद में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय टीम का कोच बनाया गया. राहुल द्रविड़ मैं कोच का पद संभालने के बाद भारतीय टीम में काफी सुधार किया था और काफी सीरीज भी जीती थी. लेकिन उम्मीद के मुताबिक राहुल द्रविड़ भारतीय टीम को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं दिलवा सके. अब राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने वाला है और भारतीय टीम को एक नए कोच की जरूरत आन पड़ी है.

 

यह बन सकता है भारतीय टीम का नया कोच

 

आपको बता दें कि 23 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच t20 के पांच मैच होने हैं, और भारतीय टीम यह T20 के मैच किसी भी हाल में हारना नहीं चाहती है. लेकिन अब राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो चुका है यह नहीं कहा जा सकता कि अब वह दोबारा भारतीय टीम के कोच बनेंगे. इसी बीच कुछ नाम सामने आ रही है जो कि भारतीय टीम के कोच आने वाले समय में बन सकते हैं.

 

राहुल द्रविड़ के बाद बन सकते हैं यह तीन खिलाड़ी कोच

 

अनिल कुंबले

आपको तो पता ही होगा कि अनिल कुंबले एक बहुत सफल गेंदबाज के रूप में जाने जाते हैं वह पहले भी टीम इंडिया के हेड कोच बन चुके हैं. लेकिन भारतीय टीम के पहले कप्तान विराट कोहली के साथ अनबन के कारण उन्होंने कोच का पद छोड़ दिया था. लेकिन अब दोबारा उनके नाम पर विचार हो रहा है और वह भारतीय टीम के कोच बन सकते हैं.

वि वि एस लक्ष्मण

जो दूसरा नाम सामने आ रहा है वह आ रहा है वि वि एस लक्ष्मण का , राहुल द्रविड़ के कोच बनने से पहले वह कोच थे लेकिन फिर उनको यह कोच का पद छोड़ना पड़ा. उन्होंने भी अपने क्रिकेट करियर में बहुत सारे रिकॉर्ड बनाए हैं और उनको कोच बनने का काफी अनुभव भी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड उनके नाम का विचार कर रहा है और इस दौड़ में वह सबसे आगे दिखाई दे रही हैं.

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग को भारतीय टीम का कोच बनने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है, वह पहले भी भारतीय टीम का कोच बनना चाहते थे लेकिन किसी कारण से बन नहीं सके थे. वह आईपीएल की किसी भी फ्रेंचाइजी से नहीं जुड़े हुए हैं इसलिए वह उनका भारतीय टीम का कोच बनने का रास्ता बिल्कुल साफ दिखाई दे रहा है.