ये हैं हवा में लटकी दुनिया की सबसे अजीबोगरीब दुकान, रस्सी से दुकान तक पहुँचते कस्टमर   

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

अजीबोगरीब दुकान : सोशल मीडिया में आए दिन ऐसी चीजें वायरल होती रहती हैं. जिसे देखकर उस पर भरोसा करना मुश्किल हैं. इसी बीच चीन की एक दुकान की फोटो काफी वायरल हो रही हैं जो अपनी अजीबोगरीब लोकेशन के कारण चर्चा का विषय बनी हुई हैं.

हवा में लटकी अजीबोगरीब दुकान

अजीबोगरीब दुकान
अजीबोगरीब दुकान

जिस दुकान की हम बात कर रहे हैं वो चट्टान के किनारे 393 फीट उंचाई पर हवा में लटकी हैं. सुनने में ये थोडा अजीब लगे हैं लेकिन सच हैं. दरअसल चीन के हुनान प्रांत के शिनिउझाई राष्ट्रीय जियोलॉजिकल पार्क में एक पहाड़ के किनारे लकड़ी की एक छोटा सी गुमटी टंगी है. दिलचस्प बात ये हैं कि इसे पूरी दुनिया में ‘सबसे असुविधाजनक’ सुविधा स्टोर कहा जा रहा हैं.

Insider के अनुसार हवा में लटकी यह दुकान उन माउंटेनियर्स को रिफ्रेशमेंट बेचता है जिन्हें चढ़ाई के बीच में आराम की जरुरत होती हैं.

ALSO READ: डॉक्टर ने बताया इन 5 कारणों से मोमोज कर रहे आपके बच्चे की जिंदगी ख़राब

अजीबोगरीब दुकान की फोटो हुई वायरल

अजीबोगरीब दुकान
अजीबोगरीब दुकान

हवा में लटकी दुकान की फोटो सोशल मीडिया पर @gunsnrosesgirl3 नाम से अकाउंट से शेयर की गई हैं. इंटरनेट पोस्ट किए जाने के बाद से ये फोटो सभी का ध्यान आकर्षित कर रही हैं. दरअसल ये पोस्ट 14 अगस्त(सोमवार) को शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे करीब 12 लाख बार देखा जा चुका है. साथ ही इसको 8 हजार से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. इसके आलावा फोटो पर लोगों के मजेदार रिएक्शन भी आ रहे हैं.

वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, ‘शौचालय का सारा कचरा कहाँ जाता है?’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘हे भगवान, मैं ऐसा नहीं कर सकता, इसे हासिल करने के लिए केवल साहस की जरूरत है’.

ALSO READ: 10 रुपये का ये पुराना नोट बना सकता है आपको लखपति बस करना होगा ये काम

Leave a Comment