MS Dhoni : भारतीय टीम के खिलाडियों के लिए बुरी खबर , धोनी और सचिन से जुड़ा है मामला

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

भारतीय क्रिकेट टीम में दो खिलाड़ी काफी ज्यादा मशहूर है एक तो सचिन तेंदुलकर और दूसरा महेंद्र सिंह धोनी. इन दोनों के कारण ही भारतीय टीम काफी ऊंचाई पर गई है, सचिन तेंदुलकर ने तो भारत के लिए बहुत से रिकॉर्ड बनाए हैं जो किसी दूसरे के लिए तोड़ना नामुमकिन है. दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को बहुत सालों के बाद वर्ल्ड कप जिताया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी कौन से नंबर की जर्सी पहनते थे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह दोनों महान खिलाड़ी 7 नंबर की जर्सी डाला करते थे. लेकिन अब बीसीसीआई के एक फैसले के कारण यह सात नंबर की जर्सी भारतीय टीम का कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं डाल पाएगा.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में रिटायर की 7 नंबर जर्सी

मीडिया में है यह रिपोर्ट निकाल कर आ रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 7 नंबर की जर्सी को रिटायर कर दिया है. यह फैसला बोर्ड ने इसलिए लिया क्योंकि धोनी ने क्रिकेट के लिए बहुत से टूर्नामेंट जीते थे. उनके कप्तानी में ही भारतीय क्रिकेट टीम तीनों फॉर्मेट के टूर्नामेंट की वर्ल्ड चैंपियन बनी थी ऐसे में धोनी को सम्मान देने के लिए क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 7 नंबर की जर्सी को रिटायर कर दिया है.

ये भी पढ़ेएम एस धोनी ने अपने फेन के घर जाकर किया कुछ ऐसा की आप भी देख कर रो पड़ेंगे

पहले सचिन तेंदुलकर की 10 नंबर जर्सी को किया था रिटायर

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नहीं जाना फैसला पहली बार नहीं दिया है इससे पहले भी उन्होंने सचिन तेंदुलकर की 10 नंबर जर्सी को रिटायर कर दिया था. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में एक सूचना जारी करके सब खिलाड़ियों को सूचित कर दिया है कि अब 7 नंबर और 10 नंबर जर्सी उपलब्ध नहीं है.

sachin

महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार बताया था कि उनके लिए 7 नंबर बहुत ही ज्यादा शुभ है क्योंकि उनका जन्म 7 जुलाई को हुआ था. साथ ही साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में 2007 का T20 वर्ल्ड कप भी जीता था. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने आज से 3 साल पहले यानी के 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था.

1 thought on “MS Dhoni : भारतीय टीम के खिलाडियों के लिए बुरी खबर , धोनी और सचिन से जुड़ा है मामला”

Comments are closed.