IND vs SA : मैच के दौरान शुभमन गिल के दौरान हुआ गलत , लोटना पड़ा वापिस

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Shubhman gill lbw out : आपको जैसा पता है की भारत की क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के साथ कई मैच की सीरीज खेलने के लिए गयी हुई है और वहा दोनों टीम के बीच मैच हो रहा है . भारतीय टीम फ़िलहाल साउथ अफ्रीका के साथ टी 20 मैच की सीरीज खेल रही है और उनका टी 20 का मैच चल रहा है . इस मैच में भारतीय टीम ने पहले टॉस जित कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और जिस खिलाडी से उम्मीद थी वो नहीं चला . वो खिलाडी और कोई नहीं बल्कि शुभमन गिल है जो केवल 12 रन बना कर आउट हो गए . उनका आउट होना सब जगह चर्चा का विषय बना हुआ है क्योकि ये कहा जा रहा है की शुभमन गिल आउट नहीं थे .

 

शुभमन गिल गलत आउट करार दिए गए

आपको बता दे की शुभमन गिल के दिन अच्छे नहीं चल रहे है और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में केशव महाराज की एक गेंद पर वो आउट करार दे दिए गए . लेकिन जब जायसवाल ने उनको कहा की एक रिव्यु ले लो तो उन्होंने नहीं लिया अगर वो ये रिव्यु ले लेते तो उनको नोट आउट करार दे दिया जाता . जब स्क्रीन पर उनका आउट होना दिखाया गया तो सबने देखा की शुभमन गिल आउट नहीं थे . कई लोगो का ये कहना था की गिल को एक बार थर्ड अंपायर का रिव्यु ले लेना था लेकिन उन्होंने लिया ही नहीं .

gill

ये ही पढ़ेवर्ल्ड कप फाइनल से पहले शुभमन गिल ने छोड़ी टीम इंडिया , ये है वजह

भारत ने साउथ अफ्रीका को हराया

शुभमन गिल तो गलत आउट करार दे कर वो तो वापिस लोट गए लेकिन फिर सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त शतक बनाया . उनके इस शतक की बदोलत भारतीय टीम 20 ओवर में 200 रन का स्कोर खड़ी कर सकी और उनके जवाब में पूरी साउथ अफ्रीका टीम 95 रन पर आउट हो गयी . भारत ने ये मैच 106 रन के बड़े अंतर से जित लिया , भारत ने इस मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी भी की और कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज भी साबित हुए .