fact check
fact check

Fact Check : अफगानिस्तान के कप्तान द्वारा झंडा फ़हराने पर रतन टाटा ने दिए 10 करोड़ ?

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Fact Check : वर्ल्ड कप के मैच भारत में चल रहे हैं और इसमें सभी टीम जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगा रही है. लेकिन इस बार एक टीम ने बहुत ज्यादा प्रभावित किया है और वह है अफगानिस्तान की टीम. अफगानिस्तान की टीम ने अबकी बार श्रीलंका इंग्लैंड और पाकिस्तान को बहुत बुरी तरह से हराया है. अफगानिस्तान के इन तीनों टीमों के ऊपर जीत के कारण उनका हौसला काफी ज्यादा बड़ा हुआ है, लेकिन दूसरी तरफ अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान को लेकर एक पोस्ट काफी ज्यादा वायरल हो रही है.

 

क्या रतन टाटा ने दिए राशिद खान को 10 करोड़

 

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट काफी ज्यादा वायरल हो रही है जिसमें यह बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान ने पाकिस्तान की जीत के बाद भारत का झंडा लहराया है. उनके झंडा लहराने के बाद पाकिस्तान ने उनकी आईसीसी से शिकायत की जिसके बाद उनके ऊपर 55 लख रुपए का जुर्माना लगा. उनके जुर्माना लगने के बाद रतन टाटा ने राशिद खान को 10 करोड रुपए देने की घोषणा की.

fake

जब हमने इस पोस्ट की हड़ताल की तो हमने कुछ गूगल पर सर्च किया तो हमें कहीं भी यह नहीं मिला की रतन टाटा ने राशिद खान को 10 करोड रुपए दिए हैं. जब रतन टाटा से इसके बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि मेरा तो क्रिकेट से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है.

ये भी पढ़े : पकिस्तान हुआ वर्ल्ड कप से बाहर अफगानिस्तान की जित में बाद जम कर नाचे इरफ़ान और कप्तान

वह क्या वाकई राशिद खान ने फहराया था हिंदुस्तान का झंडा

 

अब हमने दूसरी पड़ताल करनी चाहिए जिसमें हमने यह देखना था कि राशिद खान ने हिंदुस्तान का झंडा फहराया या नहीं. हमने इसके बारे में भी इंटरनेट पर सर्च किया तो देखा कि किसी ने फेक वीडियो बनाकर राशिद खान की डली हुई है जिसमें वह हिंदुस्तान का झंडा लिए हुए हैं. जबकि यह वीडियो तब की है जब राशिद खान पाकिस्तान के ऊपर जीत सेलिब्रेट कर रहे थे और भारत के पूर्व खिलाड़ी इमरान खान के साथ नाच रहे थे. उसे समय भी उनके हाथ में भारत का झंडा नहीं था बल्कि अफगानिस्तान का झंडा उन्होंने गले पर लपेटा हुआ था.

About Deepak Chauhan

दीपक चौहान को आर्टिकल लिखने में कई साल का तजुर्बा है , उन्होंने कई वेबसाइट पर आर्टिकल लिखे है .उनके आर्टिकल हमेशा सच पर आधारित होते है और हमेशा ऐसे आर्टिकल लिखते है जिससे लोगो की जानकारी ही बढती है .