ये जबरदस्त खिलाडी हो सकता है भारतीय टीम का अगला कप्तान

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Indian Cricket Team : अभी थोड़े दिन पहले वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला हुआ था जिसमें भारत के टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था. भारत ने आज से 12 साल पहले वर्ल्ड कप का खिताब जीता था और अबकी बार उनका वर्ल्ड कप जीतने का सपना अधूरा ही रह गया. आपको तो पता ही होगा कि भारत में यह वर्ल्ड कप रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला था, अब रोहित शर्मा की उम्र 36 साल की हो गई है और वह शायद आगे एक दिवसीय क्रिकेट की कप्तानी नहीं करें. ऐसे में भारतीय टीम को एक अच्छे कप्तान की जरूरत है और एक नाम सामने आया है जो कि भारत का अगला कप्तान बन सकता है.

 

यह खिलाड़ी बन सकता है भारतीय टीम का नया कप्तान

 

अब जबकि यह खबर आ रही है कि रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं, तो ऐसे में एक नए कप्तान की जरूरत है. सूत्रों की माने तो भारतीय टीम का अगला कप्तान एक धाकड़ खिलाड़ी हो सकता है जिसका नाम है हार्दिक पांड्या, इस खिलाड़ी ने आज तक बहुत अच्छे खेल का प्रदर्शन किया है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटन ने 2022 में ट्रॉफी जीती थी दूसरा इस खिलाड़ी में नेतृत्व करने की बहुत अच्छी क्षमता है.

ये भी पढ़ेसेमीफाईनल से पहले हार्दिक पांड्या समेत इन तीन खिलाडियों ने छोड़ी टीम इंडिया

एक अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं हार्दिक पांड्या

 

आपको बता दे की हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) का नाम कप्तानी के लिए इसलिए आ रहा है क्योंकि मैं दो पूर्व भारतीय कप्तानों जैसे गुण हैं. उनके बल्लेबाजी की बात करें तो वह काफी अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं साथ ही साथ वह गेंदबाजी भी काफी तेजी से करते हैं. हार्दिक पांड्या एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है जिनमें धोनी की झलक तो दिखती ही है साथ ही साथ कपिल देव की भी झलक दिखाई देती है. वह दूसरे कप्तानों की तरह ही मैदान पर अच्छे फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं और उनके नेतृत्व मेंभारतीय काफी आगे जा सकती है और अगला वर्ल्ड कप भी जीत सकती है.