Fact Check : क्या सीमा हैदर ने अपने पति सचिन मीना को भेज दिया भगवान के पास , ये है सच

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

Fact Check : अभी पिछले काफी दिनों से एक मामला काफी चर्चा में छाया हुआ था और वह मामला था पाकिस्तान से आई हुई सीमा हैदर का. जो कि अपने प्रेमी सचिन मीणा के प्यार के कारण तीन बच्चों के साथ नेपाल बॉर्डर पार करके भारत में आ गई थी. उसके इस तरह भारत में आने के कारण बहुत से लोगों के मन में यह प्रश्न आया था कि वह कहीं पाकिस्तान की एजेंट तो नहीं है. पुलिस ने भी इस मामले में काफी जांच की थी और इस मामले में में कुछ चीज भी गलत नहीं पाई थी. लेकिन एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें सीमा हैदर को यह दिखाया जा रहा है कि उसने अपने पति से सचिन मीणा को गोली मार दी है.

 

क्या है इस वीडियो की सच्चाई

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सीमा हैदर बहुत ज्यादा रोती हुई दिखाई दे रही है. साथ ही साथ सचिन मीना की फोटो पर फूल माला चढ़ी हुई है और वहां कहीं पुलिस वाले भी दिखाई दे रहे हैं, लोग यह दावा कर रहे हैं कि सचिन की हत्या सीमा हैदर ने कर दी गई है. इस वीडियो को अब तक हजारों में व्यूज मिल रहे हैं और लोग इस मामले की चर्चा कर रहे हैं. लेकिन दोस्तों जो इस वीडियो में दिखाई दे रहा है उसमें कुछ भी सच्चाई नहीं है.

sachin

टीम की पड़ताल में यह वीडियो पाया गया फेक

जब हमारी टीम ने इस वीडियो की जांच की तो यह वीडियो गलत पाया गया, क्योंकि इस वीडियो को काफी जोड़ के दिखाया गया है जो की अलग-अलग क्लिप है. लेकिन लोगों ने इस वीडियो के बारे में कमेंट करना शुरू कर दिया है एक ने तो इतना तक लिख दिया है की सीमा हैदर पाकिस्तानी है और उससे क्या उम्मीद की जा सकती है. जबकि दूसरी तरफ सीमा हैदर और सचिन मीना से संपर्क किया गया तो वह सही सलामत पाए गए और उन्होंने कहा कि ऐसी कुछ बात भी नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग हमें बदनाम करने के लिए और सोशल मीडिया पर व्यूज लेने के लिए ऐसी वीडियो बना रहे हैं. इसलिए हमारे जांच में इस खबर को बिल्कुल गलत पाया गया और सचिन मीना की हत्या का दवा बिल्कुल ही गलत है.

 

1 thought on “Fact Check : क्या सीमा हैदर ने अपने पति सचिन मीना को भेज दिया भगवान के पास , ये है सच”

Comments are closed.