Jasprit Bumrah आयरलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, टी20 के बड़े-बड़े धुरंधरों को छोड़ा पीछे

सरकारी नौकरी पाने के लिए हमारे व्हाट्स एप्प ग्रुप से जुड़े े Join Now

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah ) ने आयरलैंड के खिलाफ लगभग एक साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की. दरअसल वह लम्बे समय से चोट से जूझ रहे थे लेकिन अब उन्होंने शानदार वापसी कर ली हैं. रविवार को बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 15 रन देकर दो खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. इसके साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक बेहद ही खास उपलब्धि अपने नाम कर ली हैं.

जसप्रीत बुमराह ने अपने नाम की खास उपलब्धि

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ 20वां ओवर मेडेन डाला. इसके आलावा उन्होंने एक विकेट भी अपने नाम की. दरअसल बुमराह टी20I मैच का 20वां ओवर मेड़ेन डालने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह से पहले तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने भी ये खास करनामा किया था.

साल 2019 में नवदीप सैनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था. इस मैच में उन्होंने 20वां ओवर मेडेन डाला था और एक विकेट भी अपने नाम की थी  और अब यही कारनामा बुमराह ने भी दोहरा दिया हैं.

ALSO READ: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा लेंगे सन्यास , क्या इस खबर की सच्चाई

जसप्रीत बुमराह ने की भुवनेश्वर कुमार की बराबरी

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20I में अपने इंटरनेशनल टी20 करियर का 10वां मेडेन डाला. इसके साथ ही वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में संयुक्त रूप से सबसे अधिक मेडेन डालने वाले इंडियन गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह से पहले भुवनेश्वर कुमार ने भी टी20I में 10 मेडेन डाले हैं.

जसप्रीत बुमराह का टी20I करियर

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah

29 वर्षीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah )के टी20I करियर की बात करें तो उन्होंने 62 मैचों में 19.66 की औसत और 6.56 रन प्रति ओवर की रनगति से 74 विकेट अपने नाम किये हैं. इस दौरान उन्होंने सर्वोच्च प्रदर्शन 3/11 रहा हैं.

ALSO READ: WI के खिलाफ टी20I सीरीज हराने के बाद आकाश चोपड़ा ने लगाई कप्तान हार्दिक पांड्या को लताड़

Leave a Comment